Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में Coronavirus की तीसरी लहर? सामने आया एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा

दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 5,739 नये मामले सामने आये जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। संक्रमण के मामलों की संख्या 3.75 लाख से अधिक पहुंच गई है। शहर में यह लगातार दूसरा दिन है जब एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले दर्ज किये गये है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2020 21:37 IST
Delhi again reports highest single-day rise in Coronavirus cases- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi again reports highest single-day rise in Coronavirus cases

नयी दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 5,739 नये मामले सामने आये जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। संक्रमण के मामलों की संख्या 3.75 लाख से अधिक पहुंच गई है। शहर में यह लगातार दूसरा दिन है जब एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले दर्ज किये गये है। बुधवार को इस महामारी के 5,673 मामले दर्ज किये गये थे। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार इस महामारी से 27 और मरीजों की मौत होने से राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 6,423 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को 30,952 मरीजों का इलाज चल रहा था। इसके अनुसार मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,75,753 हो गई है।

Related Stories

इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर के मुद्दे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा, मेरे ख्याल से अभी एक सप्ताह इंतजार करना होगा, उसके बाद ट्रेंड बता सकेंगे। इसको कोरोना की तीसरी लहर कहना अभी थोड़ी जल्दबाजी होगी, लेकिन ऐसा हो भी सकता है।

सत्येंद्र जैन ने कहा, "दिल्ली सरकार ने रणनीति में बदलाव किया है। कोविड-19 की जांच और संपर्क में आए लोगों का बेहद तेजी से पता लगाने जा रहे हैं। कोविड-19 मरीजों के पूरे परिवार और करीबी संपर्कों की जांच हो रही है। यहां तक कि ऐसे लोगों की भी जांच की जा रही है जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं, इसलिए संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दिख रही है। कोविड-19 के मामलों में दैनिक बढ़ोतरी का जो अनुमान लगाया है, संख्या उस स्तर तक शायद न पहुंचे, लेकिन हम तैयार रहना चाहते है।"

दिल्ली सरकार के मुताबिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई थी और अब इसका पीक भी जा चुका है। बुधवार को दिल्ली में रिकॉर्ड 5,673 मामले सामने आए। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3,70,014 हो गई। कोरोना संक्रमण के दौरान वायु प्रदूषण जानलेवा साबित हो सकता है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कई अहम निर्णय लिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा,यह वायु प्रदूषण जानलेवा हो सकता है। खासतौर पर इस कोरोना संक्रमण के साल में। कोरोना फेफड़ों पर हमला करता है, ऐसे में प्रदूषित वायु खतरनाक साबित हो सकती है। इसलिए हमने दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई छेड़ने का अभियान शुरू किया है। इस अभियान का नाम 'युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध है'।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement