Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 55 सौ के पार, 24 घंटे में आए 2683 नए मामले

राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना से 55 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 38 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2020 21:23 IST
Delhi Coronavirus Update news, Delhi Coronavirus latest news- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Coronavirus Update news

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना से 55 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 38 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 2.90 लाख के पार हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए लगभग 50 हजार आरटी पीसीआर और एंटीजन टेस्ट किए गए।

रविवार (4 अक्टूबर) को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा "बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2683 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 3126 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटों के दौरान ही दिल्ली में 38 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई। दिल्ली में अब तक 5510 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 2,90,613 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 2,60,350 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 24,753 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।" पिछले 24 घंटे के दौरान 50,832 सैंपल की जांच की गई है। हर दास लाख लोगों पर दिल्ली में 1,72,725 लोगों का टेस्ट किया जा रहा है।

दिल्ली में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल

वहीं दिल्ली में लगातार कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। फिलहाल पूरी दिल्ली में 2696 कोरोना कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, राज्य सरकारें 15 अक्टूबर से स्कूलों को खोलने का निर्णय ले सकती हैं। हालांकि इस विषय में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार राज्य सरकारों को दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा, "दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता को समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।"

शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार, अपनी एक अहम बैठक में यह निर्णय लिया है कि दिल्ली में सभी पाबंदियां 31 अक्टूबर तक यथावत रहेंगी। इस कारण राजधानी दिल्ली में फिलहाल स्कूल नहीं खुलेंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक जोन में प्रतिदिन दो साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement