Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Delhi Liquor Timing: दिल्ली में सुबह 3 बजे तक परोसी जा सकेगी शराब, बार संचालकों ने जतायी खुशी

दिल्ली के रेस्तरां एवं बार संचालकों ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गयी है। बार संचालकों का कहना है कि इस प्रगतिशील कदम से व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही रोजगार सृजन के अवसर भी बढ़ेंगे। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 07, 2022 19:18 IST
Delhi government allows bars to serve liquor till 3 am- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Delhi government allows bars to serve liquor till 3 am

Highlights

  • तड़के 3 बजे तक शराब परोसने की मिली अनुमति
  • रेस्तरां-बार संचालकों ने किया फैसले का स्वागत
  • दिल्ली सरकार ने आबकारी विभाग को दिए निर्देश

Delhi Liquor Timing: दिल्ली के रेस्तरां एवं बार संचालकों ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गयी है। बार संचालकों का कहना है कि इस प्रगतिशील कदम से व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही रोजगार सृजन के अवसर भी बढ़ेंगे। संचालकों ने उम्मीद जतायी कि दिल्ली सरकार के इस कदम से कोविड महामारी और उसके कारण लागू प्रतिबंधों के कारण रेस्तरां एवं बार उद्योग को पिछले दो साल में हुए नुकसान की भरपायी का भी अवसर मिल सकेगा। 

बार संचालकों ने बताया प्रगतिशील कदम

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है, जिसके तहत बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति रहेगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है। 'नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया' के कोषाध्यक्ष मनप्रीत सिंह ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस कदम से रोजगार सृजन के अवसर बढ़ेंगे। सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''यह एक प्रगतिशील कदम है। इससे रोजगार सृजन और राष्ट्रीय राजधानी में कारोबार की संभावनाओं में बढ़ोत्तरी होगी। 

पहले नोएडा, गुरुग्राम जाते थे लोग

मनप्रीत सिंह ने कहा, "दिल्ली भी एक पर्यटक स्थल है और यह कदम 'नाइटलाइफ' में इजाफा करने में मददगार साबित होगा।'' उन्होंने कहा कि दिल्ली में बार एवं रेस्तरां के जल्द बंद होने के कारण आमतौर पर लोग देर रात खुले रहने वाले गुरुग्राम और नोएडा का रुख करते हैं। सिंह ने कहा कि अब लोगों को शहर में ही देर रात तक आनंद ले सकेंगे। ग्रेटर कैलाश में चुंगवा के मालिक गौरव अग्रवाल ने दिल्ली सरकार के फैसले पर खुशी जतायी और कहा कि समय में इजाफा होने से अब उन्हें और अधिक कर्मचारी रखने होंगे, जिससे अधिक संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement