Delhi News: DND फ्लाईओवर के नीचे करने गए थे मूर्ति विसर्जन, यमुना में डूबने से पांच की मौत

Delhi News: दिल्ली में यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक नवयुवक समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना रविवार को डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे हुई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: August 29, 2022 16:06 IST
Five drowned in the Yamuna river in Delhi- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Five drowned in the Yamuna river in Delhi

Highlights

  • दिल्ली में यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा
  • नदी में एक किशोर समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई
  • घटना रविवार को दिल्ली के डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे हुई

Delhi News: दिल्ली में यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक नवयुवक समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना रविवार को डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे हुई। नोएडा पुलिस ने एक बयान में कहा कि घटना में सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव के रहने वाले अंकित सिंह (20), अर्पित (16), वीरेंद्र (23), ललित (20) और ऋतुराज श्रीवास्तव (20) की मौत हो गई। 

मूर्ति विसर्जित करने के बाद नदी में नहाते वक्त डूबे

पुलिस के बयान के मुताबिक, “सभी लोग डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे यमुना नदी में भगवान कृष्ण की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए दिल्ली गए थे। मूर्ति को विसर्जित करने के बाद नदी में नहाते समय जल स्तर अधिक होने के कारण वे सभी डूब गए।” दिल्ली पुलिस ने उनके शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल के शवगृह में रखवाए हैं। नोएडा पुलिस ने कहा कि मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। ऋतुराज श्रीवास्तव के रिश्तेदारों का कहना है कि वह सलारपुर गांव में उसका अंतिम संस्कार करना चाहते हैं, जबकि अन्य चार लोगों के परिजनों ने पुलिस को सूचित किया है वह शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थानों पर ले जाना चाहते हैं। 

छत्तीसगढ़ के वाटरफॉल में डूबने से 6 लोगों की मौत
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के रमदहा वाटरफॉल में रविवार को डूबे तीन और लोगों के शव सोमवार को बरामद कर लिए गए, जिससे इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई। कोरिया जिले के कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने यह जानकारी दी। शर्मा ने बताया कि राजधानी रायपुर से लगभग 300 किलोमीटर दूर कोटाडोल पुलिस थाना क्षेत्र के रमदहा वाटरफॉल में डूबे अभय सिंह (22), श्वेता सिंह (22) और श्रद्धा सिंह (14) के शव सोमवार सुबह बरामद हुए। हादसे में मारे गए तीन अन्य लोगों-रत्नेश सिंह (26), हिमांशु सिंह (18) और ऋषभ सिंह (24) के शव रविवार को मिले थे। शर्मा के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के रहने वाले सिंह परिवार के 15 सदस्य रविवार को पिकनिक मनाने रमदहा जलप्रपात पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि परिवार जब वाटरफॉल के कुंड में नहा रहा था, तब उसके सात सदस्य पानी में डूब गए। 

navratri-2022