Delhi News: केजरीवाल सरकार आज विधानसभा में लाएगी विश्वास मत प्रस्ताव, सदन में हंगामा होना तय

Delhi News: 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास सिर्फ 8 विधायक हैं। इस दौरान सदन में सत्तापक्ष व विपक्ष के सदस्यों के बीच जोरदार बहस देखने को मिल सकती है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 29, 2022 11:37 IST
Delhi News- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Delhi News

Highlights

  • विध्न्सभा में 70 में से 62 विधायक 'आप' के
  • दिल्ली विधानसभा का बुलाया गया है 2 दिन का विशेष सत्र
  • धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका-केजरीवाल

Delhi News: शराब घोटाले में सीबीआई के छापे के बाद दिल्ली की राजनीति में हर रोज नया बवाल हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी जहां सरकार पर घोटाले और भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है तो वहीं सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी बीजेपी पर उसके विधायकों को तोड़ने और सरकार गिराने का आरोप लगा रही है। इसी सब के बीच आज केजरीवाल सरकार द्वारा विधानसभा में विश्वास मत पेश किया जायेगा। इसके चलते आज भी विधानसभा में भारी हंगामे के आसार हैं। 

Arvind Kejriwal And Manish Sisodia

Image Source : PTI
Arvind Kejriwal And Manish Sisodia

70 में से 62 विधायक 'आप' के 

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास सिर्फ 8 विधायक हैं। इस दौरान सदन में सत्तापक्ष व विपक्ष के सदस्यों के बीच जोरदार बहस देखने को मिल सकती है। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा का 2 दिन का विशेष सत्र आहूत किया गया है। पहले दिन अर्थात शुक्रवार को भी सदन में भारी हंगामा हुआ था, जिसके बाद बीजेपी के आठों विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया था।

शुक्रवार को बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि विपक्षी दल उनकी सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। जिसके लिए लिए ‘ऑपरेशन लॉटस’ चलाया जा रहा है लेकिन अब वह विफल हो गया है क्योंकि बीजेपी आप के किसी विधायक को नहीं तोड़ सकी।

Delhi Assembly

Image Source : PTI (FILE PHOTO)
Delhi Assembly

धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा था, ‘‘मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है।’’ उन्होंने कहा कि बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है। बता दें कि मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई के छापे के बाद बीजेपी और आप में जुबानी जंग तेज हो गई है।

navratri-2022