Thursday, May 16, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली BJP के ‘वॉर रूम’ में दिन रात हो रहा है काम

दिल्ली के सातों लोकसभा क्षेत्रों में से हरेक में एक‘वॉर रूम’ बनाया गया है जो दो पालियों में संचालित होता है और इसमें करीब 8 लोग तैनात रहते हैं। ये केंद्र प्रतिदिन सुबह 10 बजे से काम करना शुरू कर देते हैं ताकि पार्टी की निर्धारित योजनाओं और कार्यक्रमों का समय पर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा सके।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 07, 2024 23:34 IST
दिल्ली भाजपा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली भाजपा

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए दो सप्ताह से भी कम समय बचा है, ऐसे में भाजपा की राज्य इकाई के ‘वॉर रूम’ में लोग सूचनाएं जुटाने और लक्षित वर्ग तक संदेश पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दिल्ली के सातों लोकसभा क्षेत्रों में से हरेक में एक‘वॉर रूम’ बनाया गया है जो दो पालियों में संचालित होता है और इसमें करीब 8 लोग तैनात रहते हैं।

25 मई को दिल्ली में वोटिंग

राष्ट्रीय राजधानी में संसदीय चुनाव के लिए मतदान 25 मई को होगा। भाजपा के एक अन्य नेता ने बताया कि ये केंद्र प्रतिदिन सुबह 10 बजे से काम करना शुरू कर देते हैं ताकि पार्टी की निर्धारित योजनाओं और कार्यक्रमों का समय पर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा सके। भाजपा नेता ने कहा, “दरअसल, ये वॉर रूम एवं कॉल सेंटर पिछले साल सितंबर से पूरी तरह से चालू हो गए थे, लेकिन अब वे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच संदेशों के प्रसार के साथ-साथ जनता से फीडबैक एकत्र करने के लिए पूरी ऊर्जा और गति के साथ काम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि इन वॉर रूम का मूल काम मतदाताओं से फीडबैक एकत्र करना और भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों से संबंधित संदेश और अन्य सूचनाएं प्रसारित करना है।

2014 और 2019 में बीजेपी ने सभी सीटों पर किया था कब्जा

भाजपा ने 2014 और 2019 के संसदीय चुनावों में सभी सात सीट पर जीत हासिल की थी। पार्टी नेताओं ने बताया कि देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में भी इसी तरह की व्यवस्था की गई है, जहां केंद्रों को चलाने के लिए करीब 30,000 कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि ये केंद्र वरिष्ठ राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व के निर्देशों और दिशा-निर्देशों के अनुसार संचालित किए जाते हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement