Saturday, June 22, 2024
Advertisement

केजरीवाल के पीएस बिभव कुमार को कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में अरेस्ट बिभव कुमार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बिभव की बेल याचिका खारिज कर दी है। अब वह तीस हजारी कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: May 27, 2024 18:08 IST
bibhav kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI बिभव कुमार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस बिभव कुमार को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बिभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है। वहीं, अब बिभव कुमार तीस हजारी कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे। बता दें कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने बीते दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। इस मामले में विभव फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं। ऐसे में बिभव की तरफ से कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी।

पिछली सुनवाई में बिभव कुमार की जमानत अर्जी पर तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। दिल्ली पुलिस को बिभव की जमानत अर्जी पर सोमवार यानी आज ही जवाब दाखिल करना था।

कोर्ट में रो पड़ीं स्वाति मालीवाल

इससे पहले आज कोर्ट में जिस वक्त सुनवाई हो रही थी, उस दौरान स्वाति मालीवाल कोर्ट रूम में ही मौजूद थीं। इस दौरान जब स्वाति मालीवाल के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से निकलने की वीडियो कोर्ट में जज को दिखाया जा रहा था और एफआईआर के बारे में विभव के वकील जज को बता रहे थे, उस समय स्वाति मालीवाल की आंखों में आंसू आ गए। स्वाति मालीवाल इस दौरान कोर्ट रूम में ही रोने लगी और फिर चुप होकर कार्यवाही सुनने लगीं।

राज्यसभा पद से इस्तीफा नहीं दूंगी- स्वाति मालीवाल

बता दें कि बिभव कुमार पर आरोप लगाए जाने और उनकी गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी की तरफ से स्वाति मालीवाल पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे। इस बीच यह सवाल भी उठ रहे थे कि क्या स्वाति मालीवाल राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देंगी। चर्चा ये भी थी कि अगर स्वाति मालीवाल अपने पद से इस्तीफा देती है तो उनकी जगह पर आम आदमी पार्टी अभिषेक मनु सिंघवी को राज्यसभा भेज सकती है। बीते दिनों न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे सांसद बने रहने की कोई लालसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि ये मुझे प्यार से बोलते तो मैं हर हाल में रिजाइन कर देती, मुझे कोई समस्या नहीं है। मुझे नहीं लगता कि कोई पद बंधी हूं। मुझे लगता है कि मैंन बहुत काम किया है और मैं काम बिना पद के भी कर सकती हूं। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से इन्होंने मुझे मारा और पीटा है अब चाहे दुनिया की कोई शक्ति लग जाए मैं किसी भी हाल में इस्तीफा देने वाली नहीं हूं।

यह भी पढ़ें-

'मुझे दुष्कर्म और जान से मारने की मिल रही धमकी...' स्वाति मालीवाल ने किसपर लगाया ये संगीन आरोप

इंडिया टीवी के सवालों पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल? स्वाति मालीवाल-राघव चड्ढा से जुड़े सवाल का भी दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement