Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया को किस आधार पर किया गया गिरफ्तार? सीबीआई ने कोर्ट में बताई ये वजहें

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली समेत पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आप के नेताओं का कहना है कि सिसोदिया की गिरफ्तारी राजनीतिक बदला लेने के लिए की गई है।

Reported By : Jatin Sharma Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 27, 2023 17:14 IST
Manish Sisodia, CBI, Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया को क्यों किया गया गिरफ्तार?

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रविवार (26 फरवरी) को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि सीबीआई ने उन्हें क्यों गिरफ्तार किया था इसकी वजह सामने नहीं आई थी। जांच एजेंसी ने आज सोमवार (27 फरवरी) को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने पेश किया, जहां बताया गया कि सिसोदिया को क्यों गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही सीबीआई ने कोर्ट से सिसोदिया की 5 दिन की रिमांड भी मांगी है। 

सीबीआई ने कोर्ट में बताई गिरफ्तारी की वजह 

कोर्ट में सीबीआई ने अपनी दलील रखते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया दिल्ली के आबकारी मंत्री हैं। इनकी ही देखरेख में नई शराब नीति बनाई गई। सीबीआई ने आरोप लगाया कि नई शराब नीति में कई ऐसे प्रावधान किये गए, जिसमें गड़बड़ी हुई। सीबीआई ने कहा कि नई नीति में प्रोफिट शेयर को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत किया गया। इस मामले में जब मनीष सिसोदिया से पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके अलावा जांच एजेंसी ने कोर्ट ने दलील दी है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

कल किया गया था गिरफ्तार 

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कल रविवार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। जहां लगभग 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद सीबीआई ने आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने कोर्ट से 5 दिन की रिमांड मांगी तो वहीं मनीष सिसोदिया के वकीलों ने इस मामले को बदले की भावना से की जाने वाली कार्रवाई बताते हुए उनके जमानत की मांग की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement