Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज जारी हो सकते हैं JEECUP के लिए एडमिट कार्ड, 16 से शुरू हो रहे एग्जाम

JEECUP के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं तो जान लें कि आज JEECUP परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो सकती है। उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होने की सोच रहे हैं वे जारी होने के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2024 16:07 IST
JEECUP 2024 Admit card- India TV Hindi
Image Source : FILE JEECUP 2024 Admit card

JEECUP के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश (JEECUP) आज, 11 मार्च को उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है। एंट्रेंस एग्जाम के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार जेईईसीयूपी 2024 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

कब होने हैं एग्जाम

जानकारी दे दें कि पहले जेईईसीयूपी 2024 एडमिट कार्ड 10 मार्च को जारी होने वाला था, हालांकि परिषद ने अभी तक इसे जारी नहीं किया है। जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक 2024 परीक्षा 16 से 22 मार्च 2024 तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली है। जेईईसीयूपी परिणाम 2024 8 अप्रैल, 2024 को घोषित किया जाएगा।

जेईईसीयूपी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करना होगा।

जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा के दिन के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है। उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेईईसीयूपी 2024 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, जेईईसीयूपी परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र, उम्मीदवार की जन्मतिथि, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर जैसे महत्वपूर्ण विवरण होंगे।

एग्जाम पैटर्न

जेईईसीयूपी पॉलीटेक्निक 2024 के लिए एग्जाम सीबीटी यानी कंम्प्यूटर मोड में आयोजित होगी। ये एग्जाम 2 घंटे 30 मिनट के होंगे। एग्जाम में 100 नंबर के ऑब्जेक्टिव टाइप के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर एक प्रश्न 4 अंक का होगा। सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 4 नंबर दिए जाएंगे जबकि गलत उत्तर के लिए 1 नंबर काटा जाएगा। बिना प्रयास किए छोड़े गए प्रश्न के लिए कोई अंक नहीं दिए जाएंगे या काटे नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर निकली यहां भर्ती, 2500 से ज्यादा है वैकेंसी; जानें हर एक डिटेल

रेलवे में टेक्नीशियन की सैलरी कितनी होती है? जानें कैसे बन सकते हैं

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement