Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Haryana: दिल्ली, पंजाब के बाद अब इस राज्य ने की गर्मी की छुट्टियों की घोषणा, कल से बंद होंगे स्कूल

राज्य में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा आज कर दी गई है। राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 28, 2024 14:22 IST
Haryana announces summer holidays schools- India TV Hindi
Image Source : FILE Haryana announces summer holidays schools

दिल्ली ने 11 मई को ही अपने सभी सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूलों में समर वेकेशन का ऐलान कर दिया था, अब वहीं, दिल्ली एनसीआर से सटे प्रदेश हरियाणा ने भी अपने राज्य के सभी स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने कल, 28 मई से सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया है यानी कि राज्य भर के सभी सरकारी और निजी स्कूल 28 मई से 30 जून तक बंद रहेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशालय ने टीचर्स से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे आज 27 मई को छात्रों को छुट्टी के दौरान होमवर्क करने के लिए दे दें। 

जारी किया गया नोटिस

सरकार की तरफ से एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, “उपरोक्त विषय के संदर्भ में विभाग के पत्र क्रमांक 2/2-2023 ACD (12) दिनांक 17.05.2024 के अनुक्रम में आपको सूचित किया जाता है कि राज्य के समस्त विद्यालयों (सरकारी एवं निजी) में ग्रीष्मावकाश (समर वेकेशन) घोषित किया जाता है। 28.05.2024 से 30.06.2024 तक उक्त समय अवधि के दौरान सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा, सभी शिक्षक आज 27.05.2024 को छात्रों को छुट्टी का होमवर्क देना भी सुनिश्चित करेंगे”

कब खुलेंगे स्कूल?

निदेशालय ने बताया कि स्कूल 1 जुलाई से हमेशा की तरह फिर से खोले जाएंगे। नोटिस में जिला प्रमुखों से सभी स्कूलों में इस आदेश का अनुपालन कराने का आग्रह किया गया है। हाल ही में अत्यधिक गर्मी के कारण गुरुग्राम के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को 27 मई से 31 मई तक बंद करने का आदेश दिया गया है। गुरुग्राम के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुट्टियां 1 जून से 30 जून तक होंगी और कक्षाएं 1 जुलाई से फिर से शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें:

जारी हुआ महाराष्ट्र बोर्ड की कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां जानें कैसे करना है चेक

RBSE 10th Results 2024 Date: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement