Thursday, May 16, 2024
Advertisement

UPPSC PCS मेन परीक्षा की बदली तारीख, अब इस डेट से होंगे एग्जाम; जारी हुआ नोटिस

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने हाल ही में संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवा (यूपीपीएससी पीसीएस) मुख्य परीक्षा 2023 की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है, जिसके संबंध में एक अहम नोटिस जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2023 18:34 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPPSC PCS Main Exam 2023: यूपीपीएससी संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवा (यूपीपीएससी पीसीएस) मुख्य परीक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने हाल ही में संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवा (यूपीपीएससी पीसीएस) मुख्य परीक्षा 2023 की तारीखों के संबंध में एक अहम जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि 23 सितंबर को होने वाली संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवा (यूपीपीएससी पीसीएस) मेन एग्जाम को 26 सितंबर से आयोजित कराया जाएगा। 

आधिकारिक नोटिस 

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, परीक्षा जो मूल रूप से 23 सितंबर के लिए निर्धारित की गई थी, को पुनर्निर्धारित करना पड़ा क्योंकि यह 15 सितंबर से 24 सितंबर तक होने वाली संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 की तारीखों से टकरा रही थी। इस ओवरलैप के जवाब में, यूपीपीएससी ने अब यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा को आगे बढ़ा दिया है। परीक्षा 26 सितंबर से 29 सितंबर तक होनी है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती 
यूपी पीसीएस परीक्षा का लक्ष्य 254 रिक्त पदों को भरना है, और कुल 4047 उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की है और अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। 
अब जब इस परीक्षा की तारीखें को फिर से तय किया गया है, इसलिए उम्मीद है कि आयोग जल्द ही मुख्य परीक्षा के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) जारी करेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को यूपीपीएससी 2023 मुख्य परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरना होगा। साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान डीएएफ एक महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में कार्य करता है, और उम्मीदवारों को इसे सावधानीपूर्वक भरने की सलाह दी जाती है। 

डायरेक्ट लिंक से देखें नोटिस 

ये भी पढ़ें: दो राज्यों में बटा है ये अनौखा रेलवे स्टेशन

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement