Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भाजपा ने कार्यकर्ताओं से कहा, प्रचार थम जाए तो घर-घर जाकर वोट के लिए मनाएं

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर आज शाम पांच बजे थम जाएगा। इसी के साथ राजनीतिक दल छोटी या बड़ी किसी तरह की न सभाएं कर सकेंगे और न ही टोलियों में घूम-घूमकर जनसंपर्क कर सकेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 06, 2020 13:46 IST
भाजपा ने कार्यकर्ताओं से कहा, प्रचार थम जाए तो घर-घर जाकर वोट के लिए मनाएं- India TV Hindi
भाजपा ने कार्यकर्ताओं से कहा, प्रचार थम जाए तो घर-घर जाकर वोट के लिए मनाएं

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर आज शाम पांच बजे थम जाएगा। इसी के साथ राजनीतिक दल छोटी या बड़ी किसी तरह की न सभाएं कर सकेंगे और न ही टोलियों में घूम-घूमकर जनसंपर्क कर सकेंगे। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बिना बैनर-पोस्टर के व्यक्तिगत रूप से घर-घर जाकर लोगों से वोट की अपील करने को कहा है। पार्टी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे आठ फरवरी को अपने बूथ के मतदाताओं के घर जाकर उन्हें पहले मतदान फिर जलपान के लिए प्रेरित करें। ताकि पार्टी का एक भी वोटर उस दिन घर न बैठा रह जाए।

Related Stories

दरअसलए मतदान के 48 घंटे पहले तक चुनाव प्रचार पर रोक लग जाती है। सार्वजनिक रूप से वोट की अपील से जुड़े किसी तरह के राजनीतिक आयोजन पर बंदिश लग जाती है। ऐसे में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता इसकी काट निकालते हुए अगले 48 घंटे तक डोर टू डोर जाकर मतदाताओं से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करते हैं।

भाजपा ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि शाम पांच बजे प्रचार खत्म होने पर भी कार्यकर्ता घर पर खामोश न बैठें। वह अकेले अपने बूथ के घर जाकर लोगों से संपर्क करें। लोगों के घर चाय पर चर्चा करें। उन्हें भाजपा की सरकार के सौ फायदे गिनाकर किसी तरह वोट देने के लिए मनाएं।

पार्टी का मानना है कि व्यक्तिगत संपर्क से मतदाताओं और पार्टी के बीच रिश्ते मजबूत होते हैं। ऐसे में प्रचार थमने के बाद भी इस तरह से कैंपेनिंग कर कुछ वोट हासिल किए जा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement