Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बीजेपी को मात देने के लिए अब कांग्रेस भी चल पड़ी है हिंदुत्व की लकीर पर?

गले में रुद्राक्ष की माला, माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधकर प्रियंका गांधी का ये सॉफ्ट हिंदुत्व वाला अवतार बिल्कुल नया है और मकसद बिल्कुल साफ-नज़र उत्तर प्रदेश के हिंदू वोट बैंक पर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2019 10:17 IST
बीजेपी को मात देने के लिए अब कांग्रेस भी चल पड़ी है हिंदुत्व की लकीर पर?- India TV Hindi
बीजेपी को मात देने के लिए अब कांग्रेस भी चल पड़ी है हिंदुत्व की लकीर पर?

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी आज से तीसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहीं हैं। इस दौरान प्रियंका आज अमेठी में और कल रायबरेली में रहेंगी तो परसों यानी 29 मार्च को अयोध्या जाएंगी। इससे पहले प्रियंका ने प्रयागराज से काशी तक बोट यात्रा की थी। इस दौरान प्रियंका ने जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। प्रियंका के इस दौरे की सबसे बड़ी बात ये कि वो अयोध्या भी जाएंगी। ऐसे में सवाल ये है कि क्या बीजेपी को मात देने के  लिए कांग्रेस भी अब हिंदुत्व की लकीर पर चलने वाली है?

Related Stories

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में 2 सीटों पर सिमट चुकी कांग्रेस के ग्राफ को उछाल देने के मकसद से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज से फिर महामिशन पर हैं। अपने भाई और पार्टी के मुखिया राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रियंका चढ़ती गर्मी में जमकर पसीने बहा रही हैं। महासचिव के तौर पर पूर्वी यूपी का जिम्मा मिलने के बाद पहले लखनऊ में मेगा रोड शो किया, फिर प्रयागराज टू काशी बोट यात्रा की और अब बारी है अमेठी-रायबरेली और फिर तैयारी अयोध्या की है। 

गले में रुद्राक्ष की माला, माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधकर प्रियंका गांधी का ये सॉफ्ट हिंदुत्व वाला अवतार बिल्कुल नया है और मकसद बिल्कुल साफ-नज़र उत्तर प्रदेश के हिंदू वोट बैंक पर है। प्रियंका 27 मार्च को अमेठी और 28 मार्च को रायबरेली में रहेंगी लेकिन 29 मार्च को प्रियंका गांधी रायबरेली से अयोध्या जाएंगी जहां वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगी। इसके बाद हनुमानगढ़ी मंदिर से उनका रोड शो भी होगा। रीडगंज चौराहे और नउवा कुआं पर नुक्कड़ सभा भी करेंगी। प्रियंका गांधी सनबीम स्कूल में छात्रों से संवाद भी करेंगी।

इलाहाबाद और वाराणसी के बाद अयोध्यावासी भी प्रियंका के हिंदूवादी संस्कार के जिल्द में लिपटे सियासत के नए धार्मिक संस्करण को देखेंगे और देखेंगे कांग्रेस की नई उम्मीद की हार्ड हिंदुत्व वाली वो इमेज, जिसके दम पर वो जीत की पताका फहराने के लिए बेचैन है। हालांकि सियासी मौसम में प्रियंका का रामभक्त हो जाना, बीजेपी की आंखों में खटक रहा है। हालांकि कांग्रेस कह रही है कि प्रियंका गांधी के ये दौरे धर्म नहीं बल्कि उस विकास की खातिर हैं जिसे पीएम मोदी ने पूरा करने का वादा किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement