Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राहुल की पत्रकारों से अपील, सैनिकों की तरह 'निडर' होकर करें सच की रक्षा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि जिस तरह से भारतीय सेना सीमा पर रह कर देश की रक्षा करती है, वैसे ही वे लोग “निडर’’ होकर सच की रक्षा करें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2018 9:22 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

महू। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि जिस तरह से भारतीय सेना सीमा पर रह कर देश की रक्षा करती है, वैसे ही वे लोग “निडर’’ होकर सच की रक्षा करें। मध्य प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने यह बातें कहीं। राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने एक मंत्री के खाते में धन जमा किया। उन्होंने एक संवाददाता की तरफ देखते हुए कहा, “हमने यह जानकारी संवाददाताओं को दी लेकिन वे (इसे प्रकाशित करने को लेकर) डरे हुए थे। ” गांधी ने कहा, “वे कह रहे हैं कि भाई (गांधी) आप सही बोल रहे हैं लेकिन हम डरते हैं कि क्या होगा (अगर हम सच लिखते हैं तो)।” उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बैठक में भाजपा एक महिला को सिखा-पढ़ा कर लेकर आई थी।

उन्होंने कहा, “महिला को कहा गया कि दिल्ली से अधिकारी और प्रधानमंत्री आए हैं और उससे कुछ सवाल पूछे जाएंगे। उन्होंने उसे बताया कि उसे कहना है कि उसकी आय दोगुनी हो गई। प्रधानमंत्री आए और एक टीवी कार्यक्रम शुरू हो गया।” इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता हितेश बाजपेयी ने कहा कि गांधी “राजनीतिक सनक” से ग्रसित हैं। गांधी ने कहा, “बैठक के बाद एक संवाददाता महिला के पास पहुंचा। पत्रकार बुद्धिमान होते हैं। वह डरा हुआ नहीं था और उसने पूछा कि क्या सचमुच उसकी आय दोगुनी हो गई। महिला ने उसे बताया कि असल में आय आधी हो गई है।” 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, “पत्रकार ने इसपर समाचार दिया और जिस मीडिया हाउस के लिए वह काम करता था उसने उसे 10 दिन बाद नौकरी से निकाल दिया।” गांधी ने कहा, “इसलिए डर बना हुआ है। डरिए नहीं और सेना की तरह बनें, जो हमारी सीमा की रक्षा करती है।” उन्होंने कहा, “आपका काम सच की रक्षा करना है। कई बार पत्रकार हमारे खिलाफ भी लिखते हैं लेकिन मैं आपको डराउंगा, धमकाऊंगा नहीं, ना ही आप पर दबाव बनाउंगा। हम आपका स्थान जानते हैं।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Madhya Pradesh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement