Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार चुनाव से पहले RJD में फूट? पार्टी के विधायक ने कहा नीतीश ही बनाएंगे सरकार

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फराज फातमी ने राष्ट्रीय नागरिकता कानून (NRC) के विरोध में तेजस्वी यादव की रैली को लेकर सवाल उठाए हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 15, 2020 20:36 IST
RJD MLA Faraz Fathmi says Nitish Kumar will only form government in 2020- India TV Hindi
Image Source : ANI RJD MLA Faraz Fathmi says Nitish Kumar will only form government in 2020

नई दिल्ली। बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में फूट पड़ती हुई नजर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फराज फातमी ने राष्ट्रीय नागरिकता कानून (NRC) के विरोध में तेजस्वी यादव की रैली को लेकर सवाल उठाए हैं और कहा है कि 2020 में चुनाव के बाद राज्य में एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही सरकार बनाएंगे।  

फराज फातमी ने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि वे (तेजस्वी यादव) NRC के विरोध में रैली क्यों कर रहे हैं, राज्य सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि बिहार में NRC लागू नहीं होगा। बिहार में नीतीश कुमार से बड़ा चेहरा कोई नहीं है और वे ही 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएंगे।’’ बता दें कि बिहार में सितंबर और अक्तूबर 2015 में पिछले विधानसभा चुनाव हुए थे और इसी साल अक्तूबर में राज्य की विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

माना जा रहा है कि इस साल अक्तूबर तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने तय हैं। 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यूनाइटेड और कांग्रेस ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के 80, जनता दल यूनाइटेड के 71 और कांग्रेस के 27 विधायक जीते थे जबकि भारतीय जनता पार्टी के 53 विधायकों की जीत हुई थी।

वहीं, भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के 4 विधायक जीते थे। लेकिन जुलाई 2017 में नीतीश की पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन तोड़ फिर से भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाया और नए सिरे से सरकार बनाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement