Thursday, April 18, 2024
Advertisement

योगी ने क्यों किया था 'अब्बाजान' शब्द का इस्तेमाल? Chunav Manch कार्यक्रम में बताई वजह

योगी आदित्यनाथ ने चुनाव मंच कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की आबादी 19 फीसदी है जबकि सरकारी योजनाओं में भागीदारी 35 फीसदी। मुसलमानों को सरकारी योजनाओं से काफी फायदा पहुंचा है। यूपी में मुसलमानों को घर और राशन भी मिले हैं। हम किसी का मजहब, जाति या चेहरा देखकर काम नहीं करते।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2021 20:28 IST
योगी ने क्यों किया था 'अब्बाजान' शब्द का इस्तेमाल, Chunav Manch कार्यक्रम में बताई वजह - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV योगी ने क्यों किया था 'अब्बाजान' शब्द का इस्तेमाल, Chunav Manch कार्यक्रम में बताई वजह 

लखनऊ: इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Uttar Pradesh Chunav Manch 2021) में बुधवार को अब्बा जान वाले बयान को लेकर सवाल 'जब आपने पिताजी को अब्बाजान कहा तो बात चुभ गई' पूछा गया तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसमें चुभने वाली बात नहीं है, कांग्रेस के एक अध्यक्ष ने कहा था कि पिताजी और अब्बाजान एक ही है, हम एक तस्वीर रखना चाहते थे कि जो लोग मुस्लिम राजनीति करते हैं उनका एक चेहरा भी देखना चाहते थे, कि देखो मुस्लिम वोट चाहिए लेकिन अब्बाजान से परहेज है। इनका एक चरित्र तो देखो, ये लोग आपको इस्तेमाल तो करना चाहते हैं लेकिन आपके साथ अपके सुखदुख में भागीदार नहीं बनना चाहते, आपके संस्कारों के साथ नहीं जुड़ना चाहते, ये छलावा है, इनके चरित्र से अगर आप सही परिपेक्ष में सावधान हो जाएंगे तो अपनी आने वाली पीढ़ी को सही राह दिखा पाएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने किसी का नाम लेकर नहीं कहा था लेकिन जो लोग ये काम कर रहे थे वे सब के सब उतावले थे और एक नया गुस्सा उनका देखने को मिल रहा था कि कैसे अब्बाजान शब्द से उनको परहेज हो रहा था। राजनिति की वह सच्चाई भी है जिसमें राजनेता अपने दोहरे चरित्र के साथ जीता है, वह बोलता कुछ है और करता कुछ और, इस शब्द को इसलिए इस्तेमाल किया था कि जनता देखें इनके चरित्र को कि ये लोग कैसा जीवन जीते हैं और इनका आचरण क्या है।  

मुसलमानों को सरकारी योजनाओं से काफी फायदा पहुंचा है: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने चुनाव मंच कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की आबादी 19 फीसदी है जबकि सरकारी योजनाओं में भागीदारी 35 फीसदी। मुसलमानों को सरकारी योजनाओं से काफी फायदा पहुंचा है। यूपी में मुसलमानों को घर और राशन भी मिले हैं। हम किसी का मजहब, जाति या चेहरा देखकर काम नहीं करते। उत्तर प्रदेश में 24 करोड़ जनता की सुरक्षा, उनके सम्मान और उनके स्वावलंबन की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है। सरकार उनके साथ खड़ी है। किसी भी मत या मजहब का व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि पिछले 4.5 सालों में सरकार ने उनके पर्व एवं त्योहारों में बाधा पैदा की है। 

असदुद्दीन ओवैसी तो यहां किसी का हित करने नहीं आ रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी तो यहां किसी का हित करने नहीं आ रहे हैं। लेकिन उन्होंने मुसलमानों को बैंड बाजा वालों की तरह बताया है तो इसमें कुछ सच्चाई तो जरूर होगी। आज यूपी की कोई पार्टी ऐसी नहीं है जो कह सके कि उसे जनता ने मौका नहीं दिया है। दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है और उत्तर प्रदेश में सारे कार्य सुचारू रूप से शुरू हो रहे हैं। प्रियंका गांधी ने NCRB के आंकड़ों को सही मायनों में जानने का प्रयास किया होता, तो उत्तर प्रदेश के क्षेत्रफल और जनसंख्या घनत्व को ध्यान में रखकर टिप्पणी करतीं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी पॉलिसी किसी निर्दोष को ठोकने के लिए नहीं बल्कि कोई व्यक्ति अपराध कर रहा है, तो उसका जवाब देने के लिए है। कानून सब पर बराबर लागू होगा और पुलिस को भी इसका दुरुपयोग करने का अधिकार नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement