Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भोजपुरी कंटेंट में अश्लीलता को बैन करने के लिए रवि किशन ने तेज की मांग

रवि किशन ने केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लील कंटेंट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 14, 2021 15:39 IST
Ravi Kishan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RAVI KISHAN भोजपुरी कंटेंट में अश्लीलता को बैन करने के लिए रवि किशन ने तेज की मांग

बॉलीवुड अभिनेता और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लील कंटेंट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने फिल्मों और गानों में इस तरह के कंटेंट को बंद करने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की है।

रवि किशन ने अपने पत्र में कहा है कि देश में भोजपुरी बोलने वालों की आबादी करीब 25 करोड़ है।

उन्होंने कहा, "ये लोग बेहतर डील के हकदार हैं और भोजपुरी सिनेमा और इसके गानों में अश्लीलता को बंद किया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा कि जो भोजपुरी फिल्में और गाने पहले ही रिलीज हो चुके हैं, उन्हें भी प्रस्तावित कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए।

रवि किशन लगभग तीन दशकों से भोजपुरी सिनेमा से जुड़े हुए हैं और उन्होंने इस क्षेत्रीय सिनेमा को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि समय आ गया है कि हम अश्लीलता को खत्म करें और यह सुनिश्चित करें कि भोजपुरी सिनेमा को उसकी गुणवत्ता और कंटेंट के लिए पहचाना जाए। आज भोजपुरी सिनेमा अश्लीलता का पर्याय बन गया है।"

उन्होंने कहा कि भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता का युवा पीढ़ी के दिमाग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए रवि किशन ने एक निजी सदस्य विधेयक भी शुरू किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement