Friday, March 29, 2024
Advertisement

आमिर खान 'रंग दे बसंती' के लिए 8 करोड़ लेते अगर राकेश ओम प्रकाश मेहरा पूरी ना कर पाते ये शर्त

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने खुलासा किया है कि कैसे सुपरस्टार आमिर खान ने उन्हें फिल्म रंग दे बसंती को पूरा करने में मदद की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 28, 2021 20:12 IST
rang de basanti, aamir khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आमिर खान, रंग दे बसंती

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने खुलासा किया है कि कैसे सुपरस्टार आमिर खान ने उन्हें फिल्म रंग दे बसंती को पूरा करने में मदद की। राकेश की आत्मकथा 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' के एक नए जारी अंश में तूफान निर्देशक ने उल्लेख किया कि आमिर ने फिल्म में देरी होने की स्थिति में तय से दोगुनी राशि यानी कि 8 करोड़ रुपये का भुगतान करने की मांग की, इसने बदले में, निर्देशक को जल्दी आने के लिए प्रेरित किया और समय सीमा से पहले ही फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई।

सारा अली खान ने 'अतरंगी रे' के को-एक्टर धनुष के जन्मदिन पर लिखा एक खूबसूरत मैसेज

दिलचस्प किस्सा साझा करते हुए, मेहरा ने कहा, "आमिर एक दूरदर्शी हैं और रचनात्मक प्रक्रिया के साथ गलत या सही होने वाली हर चीज को समझते हैं। आमिर ने इस बात का कोई अहंकार नहीं किया कि यह किसका सीन था। अगर सीन दूसरे लड़कों का होता, तो वह खुशी-खुशी बैकग्राउंड में रहते क्योंकि फिल्म की कहानी ऐसी थी जिसे छोड़ा नहीं जा सकता था। आमिर की सिनेमाई समझ हमारे लिए अद्वितीय है।"

जॉर्जिया एंड्रियानी-श्रेयस तलपड़े ने शुरू की 'वेलकम टू बजरंगपुर' की शूटिंग

"उनकी मंजूरी के बिना, रंग दे बसंती उदासीनता और जड़ता की धूल इकट्ठा करने वाले एक और सपने देखने वाले की पटकथा होती। आमिर ने एक क्लॉज शामिल किया, यही कारण था कि मैंने पहली बार में समय पर फिल्म बनाना समाप्त कर दिया। किताब के मुताबिक आमिर ने कहा- 'अगर मेरी फीस 4 करोड़ है और आप मुझे समय पर भुगतान नहीं करते हैं, तो आपको मुझे डिफॉल्ट करने के लिए 8 करोड़ का भुगतान करना होगा,' निर्देशक ने कहा- मैंने तब तक 8 करोड़ भी नहीं देखे थे।' 

मेहरा की किताब 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' को मार्केटर-लेखक रीता राममूर्ति गुप्ता ने लिखा है। इसमें उनके कॉलेज से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के दिनों तक के सफर को दिखाया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि किताब में वहीदा रहमान, एआर रहमान, मनोज बाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर माधवन, दिव्या दत्ता और प्रहलाद कक्कड़ के बारे में भी लिखा है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement