Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Birthday Special: गर्लफ्रेंड के लिए थिएटर ज्वाइन किया था अमोल पालेकर ने, बन गए एक्टर-डायरेक्टर

Birthday Special: बेहतरीन एक्टर अमोल पालेकर के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी खास बातें।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 24, 2020 17:20 IST
amol palekar birthday special- India TV Hindi
अमोल पालेकर बर्थ डे स्पेशल

अपनी कॉमेडी से सभी का दिल जीत चुके एक्टर-डायरेक्टर अमोल पालेकर आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमोल पालेकर की फिल्म 'गोलमाल' को कोई भूल नहीं सकता है। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया था। अमोल पालेकर को एक्टिंग के साथ पेंटिंग का बहुत शौक था। उनकी कला में बहुत ज्यादा रुचि थी। आइए आपको अमोल पालेकर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

क्या आप जानते हैं एक्टर और डायरेक्टर बनने से पहले अमोल पालेकर बैंक ऑफ इंडिया में बैंक क्लर्क थे। मगर अपनी नौकरी छोड़ने के बाद वह एक्टिंग में आए थे।

अमोल पालेकर के एक्टिंग में आने के पीछे भी एक कारण था। यह कारण कोई और नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड थी। अमोल पालेकर की गर्लफ्रेंड चित्रा एक थिएटर आर्टिस्ट थीं। उनके साथ ज्यादा समय बिताने के लिए उन्होंने थिएटर ज्वाइन किया था।

थिएटर में अमोल पालेकर की मुलाकात फेमस डायरेक्टर सत्यदेव दुबे से हुई थी। उन्होंने अपने प्ले का ऑफर दिया था। जिसके बाद उनकी थिएटर में एंट्री हुई थी। एक इंटरव्यू में अमोल पालेकर ने बताया था कि सत्यदेव दुबे ने उन्हें बेसिक एक्टिंग सिखाई थी। जिसकी बाद से उनका बतौर एक्टर करियर शुरू हो गया।

बासु चटर्जी ने अमोल पालेकर को एक फिल्म ऑफर की थी। जिसमें वह जया बच्चन के साथ नजर आते। मगर अमोल ने फिल्म के लिए मना कर दिया। कुछ समय बाद बासु चटर्जी फिर से अमोल पालेकर के पास फिल्म लेकर गए। वइस बार उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दिया और यह सुपरहिट रही।

एक्टिंग के बाद अमोल पालेकर ने डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाया। फिर वह डायरेक्शन में ही उतर गए। अमोल पालेकर ने दायरा, पहेली और अनकही जैसी कई फिल्में डायरेक्ट की हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement