1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Father's Day 2019: बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों ने बनाया पिता-बेटे के रिश्ते को यादगार

Father's Day 2019: बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों ने बनाया पिता-बेटे के रिश्ते को यादगार

जानते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में, जिन्होंने पिता-बेटे के रिश्ते को बना दिया यादगार...

Swati Pandey Swati Pandey
Published on: June 15, 2019 21:10 IST
 
Father's Day 2019- India TV Hindi
  Father's Day 2019

फैमिली ड्रामा बॉलीवुड का सक्सेस मंत्रा है। फिल्में हमें सच्चाई को अलग एंगल से दिखाने की कोशिश करती हैं। सालों से बॉलीवुड में पिता-बेटा के रिश्ते पर फिल्में बनती आई हैं। इन फिल्मों में रोमांस तो होता है, लेकिन परिवार और पिता-बेटा के रिश्ते पर तगड़ा फोकस होता है।

ये फिल्में हमारा मनोरंजन करने के साथ-साथ हमें इमोशनल भी करती हैं। फिल्मों में एक्सपेरिमेंट ज़ारी है और अलग-अलग सब्जेक्ट पर पिता-बेटे का रिश्ता दिखाया जाता है।

जानते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में, जिन्होंने पिता-बेटे के रिश्ते को बना दिया यादगार...

102 Not Out

102 Not Out

102 नॉट आउट: उमेश शुक्ला की ये फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर थे। फिल्म की खास बात ये थे कि फिल्म में ऋषि, अमिताभ के 75 साल के बेटे के रोल में थे। फिल्म में ऋषि छोटी-छोटी बातों पर घबराते हैं, वहीं उनके 102 साल के पिता उन्हें बेफिक्र जीना सीखाने की कोशिश करते हैं।

Udaan

Udaan

उड़ान- साल 2010 में आई विक्रमादित्य मोटवानी की ये फिल्म 2010 Cannes Festival के लिए चुनी गई थी। फिल्म में रोनित रॉय, राम कपूर, रजत बरमेचा थे। फिल्म एक टीनएजर लड़के और उसके पिता के खराब रिश्ते पर आधारित थी।

Paa

Paa

पा- अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और विद्या बालन स्टारर ये फिल्म 2009 में आई थी। फिल्म में अमिताभ, अभिषेक और विद्या के बेटे के रोल में थे। इस फिल्म के लिए अमिताभ को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

Wake Up Sid

Wake Up Sid

वेक अप सिड- अयान मुखर्जी की ये फिल्म पिता-बेटे के रिश्ते को दिखाने के लिए बेस्ट है। फिल्म में रणबीर कपूर, अनुपम खेर और कोंकणा सेनशर्मा थे। फिल्म में रणबीर गैर जिम्मेदार बेटे के रोल में थे, जिसे उसके पापा अनुपम किसी काम के लायक नहीं समझते। 

Waqt

Waqt

वक्त- इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, शेफाली शाह थे। फिल्म में अमिताभ को कैंसर हो जाता है और वो अपने बिगड़ैल बेटे अक्षय को सही रास्ते पर लाने के लिए उसे घर से निकाल देते हैं। इस फिल्म में कई इमोशनल मोमेंट्स मिल जाएंगे। 

Also Read:

Father's Day 2019: इन 5 जगहों पर अपने पापा को दे सकते हैं ट्रीट, मिलेगा खाने का लाजवाब स्वाद

Father's Day 2019: अनिल कपूर-सोनम कपूर और महेश भट्ट-आलिया भट्ट से लेकर ये हैं बॉलीवुड की फेमस पिता-बेटी की जोड़ियां

Happy Father’s Day 2019: घर से दूर रहने के बावजूद 'पापा' को इस तरह करवाएं स्पेशल फील

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X