Friday, May 17, 2024
Advertisement

बॉक्स ऑफिस 2016: ‘सुल्तान’ के टक्कर में सिर्फ जंगलबुक, शाहरुख फ्लॉप, अक्षय ठीक-ठाक

साल 2016 में बॉलीवुड फिल्मों की कमाई की बात करे तो सलमान की सुल्तान अब तक सब पर भारी है। सलमान के ब्लॉकबस्टर शो के आगे न शाहरुख की चली है और न ही किसी बड़े सितारे की।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 26, 2016 19:22 IST
SALMAN KHAN- India TV Hindi
SALMAN KHAN

नई दिल्ली: साल 2016 में बॉलीवुड फिल्मों की कमाई की बात करे तो सलमान खान की 'सुल्तान' अब तक सब पर भारी है। सलमान के ब्लॉकबस्टर शो के आगे न शाहरुख खान की चली है और न ही किसी बड़े सितारे की। हां, अक्षय कुमार ने जरूर बाकियों के मुकाबले सलमान को टक्कर देने की कोशिश की है। 70 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 'सुल्तान' अकेले भारत में 300 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुकी है और उसका कुल बिजनेस 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है। वहीं अगर इस साल की तीन सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो उसमें भी अभी तक सुल्तान अव्वल है। इसके बाद अक्षय की एयर लिफ्ट और सोनम कपूर की नीरजा का नाम आता है।  हालांकि आमिर खान की फिल्म दंगल और अजय देवगन की शिवॉय का अभी सभी को इंतजार है।

इसे भी पढ़े:-

औंधे मुंह गिरीं कई फिल्में, अब तक सिर्फ चार फिल्में सुपरहिट

सुल्तान: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म सुल्तान इस साल की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर यह फिल्म 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म 70 करोड़ के बजट में बनी थी।

द जंगल बुक: भारत में अगर सुल्तान के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात की जाए तो वो सिर्फ जंगल बुक ही है। फिल्म 125 मिलियन डॉलर वर्ल्डवाइड के बजट से बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 176.32 करोड़ की कमाई की थी।

एयरलिफ्ट: अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट इस साल की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है 127.8 करोड़ के बॉक्स ऑफिस बिजनेस के साथ फिल्म ने साल की अच्छी शुरुआत की थी। फिल्म मात्र 30 करोड़ के बजट में बनी थी।

नीरजा: सोनम कपूर की फिल्म नीरजा ने भी बेहरत प्रॉफिट कमाया। फिल्म ने 75.61 करोड़ की कमाई की। फिल्म मात्र 20 करोड़ की लागत से तैयार हुई थी।

ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाईं:

हाउसफुल-3:  अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल-3 ने 107 करोड़ के साथ प्लस में कमाई की थी फिर भी फिल्म हिट की श्रेणी में नहीं आ सकी। फिल्म 85 करोड़ के बजट में बनी थी।

फैन: शाहरुख खान की फिल्म फैन भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। करीब 105 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 85 करोड़ की ही कमाई कर सकी।  

बागी: टाइगर श्राफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म बागी ने 76 करोड़ के कलेक्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया, लेकिन फिल्म हिट की श्रेणी में नहीं आ सकी। फिल्म कुल 47 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी।  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement