Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने कहा- संजय दत्त मेरे बेस्ट फ्रेंड नहीं

राजकुमार हिरानी का कहना है कि वह संजय द्त्त के बेस्ट फ्रेंड नहीं हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 13, 2018 18:56 IST
Rajkumar Hirani Sanjay Dutt- India TV Hindi
Rajkumar Hirani Sanjay Dutt

नई दिल्ली: राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त के साथ 'मुन्नाभाई: एमबीबीएस', 'लगे रहो मुन्नाभाई' जैसी फिल्में बनाई हैं। उन्होंने संजय की बायोपिक 'संजू' भी बनाई, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया। राजकुमार हिरानी की फिल्म 'पीके' में भी संजय ने गेस्ट अपीयरेंस दिया था। इतनी फिल्मों में दोनों का साथ देख ऐसा लगता होगा कि दोनों करीबी दोस्त हैं, लेकिन असलियत कुछ और ही है। राजकुमार हिरानी का कहना है कि वह संजय के बेस्ट फ्रेंड नहीं हैं।

हिरानी ने इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफ टीडीए) की विशेष मास्टरक्लास के मौके पर बुधवार को कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं उनका बेस्ट फ्रेंड हूं। मैंने उनकी कहानी की वजह से फिल्म बनाई।"

हिरानी ने कहा, "मैंने उनके साथ 'लगे रहो मुन्ना भाई' और 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' भी बनाई लेकिन मैंने कभी भी उनके साथ पार्टी नहीं की। मैं उनकी मित्र मंडली में शामिल नहीं हुआ। वह संजय गुप्ता, महेश मांजेरकर और अन्य लोगों के साथ काफी करीब हैं।"

एक घटना को याद करते हुए वह कहते हैं, "मुझे मुन्ना भाई.. की शूटिंग याद है जब महेश और संजय सेट पर आते थे और उनके साथ पार्टी, शराब आदि पर बात करते थे। मैं अगर वहां मौजूद होता था तो संजय बहुत असुविधाजनक हो जाते थे। इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि मैं संजय का करीबी मित्र नहीं हूं लेकिन मैंने फिल्म बनाई और उस किरदार को लेकर अपनी सोच को इसमें शामिल किया।"

संजय को लेकर अपने विचारों के बारे में उन्होंने कहा, "मेरे अनुसार उनकी अधिकांश हरकतें गलत थीं जैसे अपने दोस्त की प्रेमिका के साथ सोना, बंदूक रखना या नशा करना। लेकिन वह विलेन नहीं हैं। वह दिल से बुरे इंसान नहीं हैं।"

Also Read:

'सुई धागा' की टीम ने धागे से बनाई गणेश की मूर्ति, वरुण-अनुष्का ने इको-फ्रेंडली गणपति मनाने का दिया संदेश

BIGG BOSS 12: अनूप जलोटा घर में करेंगे अपना वजन कम, खाना बनाने में भी करेंगे मदद

'बिग बॉस 12' का भी हिस्सा होंगी हिना खान, मेकर्स ने किया अप्रोच!

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement