Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'गरीबों की मदद के लिए मोबाइल ऐप बनाना चाहते थे सुशांत सिंह राजपूत'

सुशांत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) पर आधारित एक ऐप को बनाने की दिशा में काम कर रहे थे।

IANS Written by: IANS
Published on: September 12, 2020 15:37 IST
sushant denmark mobile application- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुशांत की योजना एआई के इस्तेमाल से गरीबों की मदद करने की थी

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर रोज नई-नई बातें सामने आ रही हैं। डेनमार्क के गायक व व्यवसायी एरियन रोमल ने उनके बारे में एक खुलासा करते हुए कहा है कि सुशांत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) पर आधारित एक ऐप को बनाने की दिशा में काम कर रहे थे।

रोमल ने आईएएनएस को बताया कि सुशांत की योजना एआई के इस्तेमाल से गरीबों की मदद करने की थी।

रोमिल ने कहा, "एक साल पहले मार्च या अप्रैल में मुंबई में हुई एक पार्टी में सुशांत संग मेरी मुलाकात हुई थी। उस दौरान हम दोनों ने टेक्नोलॉजी को लेकर कई सारी बातें कीं। उन्होंने एक मोबाइल एप्लीकेशन के बनाने पर अपने विचार साझा किए। साल 2020 तक उन्हें कुछ न कुछ बनाना था। वह एआई के इस्तेमाल से कुछ बना रहे थे जिससे भारत में गरीबों की मदद हो सकें। सुशांत ने इस पर मुझसे बात तो की, लेकिन ज्यादा खुलासा नहीं किया क्योंकि यह उनका आईडिया था जिसके चोरी होने का डर था, लेकिन उन्होंने मुझे अपना कॉन्सेप्ट बताया। उनका मकसद इस ऐप के साथ गरीबों की मदद करना था।"

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स केस में सारा अली खान और रकुल प्रीत का लिया नाम

रोमल ने बीती बातों को याद करते हुए आगे बताया, "कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो आप पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं। सुशांत उन्हीं लोगों में से एक थे। मैं भी ऐप बनाने के काम से जुड़ा रहा हूं, तो मुझे हमारे बीच हुई बातचीत काफी दिलचस्प लगी। यह देखना वाकई में गजब है कि एक अभिनेता इतने जानकार हैं, जिनकी एआई सहित इसके लिए आवश्यक तकनीकि में उत्सुकता है और ऐसा इसलिए क्योंकि ये इसी दुनिया में जीते हैं। वह काफी अलग किस्म के थे। उनके सही शब्दों का ज्ञान था और वह सही सवाल पूछते थे।"

गौरतलब है कि सुशांत 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे। उनकी मौत की जांच देश की तीन बड़ी जांच एजेंसियां सीबीआई, ईडी और एनसीबी कर रही हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement