Monday, April 29, 2024
Advertisement

JNU में दिखाई जा रही थी 'बस्तर-द नक्सल स्टोरी', दो बार जानबूझकर काटी गई बिजली

'बस्तर-द नक्सल स्टोरी' की रिलीज अब एकदम करीब है। इसकी रिलीज से दो दिनों पहले ही जेएनयू में खास स्क्रीनिंग रखी गई। इस दौरान फिल्म की स्क्रीनिंग में बाधा डालने का प्रयास किया गया। जानें पूरा मामला क्या है-

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: March 14, 2024 9:11 IST
Adah Sharma- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अदा शर्मा।

विपुल अमृतलाल शाह 'द केरल स्टोरी' की सफलता के बाद एक और फिल्म लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म का नाम 'बस्तर-द नक्सल स्टोरी' है। ये फिल्म भी असल घटनाओं पर आधारित है। फिल्म की रिलीज में एक दिन ही बचा है। मेकर्स फिल्म के प्रमोशन में जोर-शोर से लगे हुए हैं। इसी कड़ी में बीते दिन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) पहुंचे, जहां फिल्म की खास स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था। फिल्म की स्क्रीनिंग के बीच ही कुछ शरारती तत्वों ने बाधा पैदा करने की कोशिश की। बीच स्क्रीनिंग में बिजली काटी गई। 

दो बार काटी गई बिजली

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में राष्ट्रीय कला मंच द्वारा 'बस्तर' फिल्म की प्री रिलीज स्क्रीनिंग बुधवार को रखी गई थी। इस खास स्क्रीनिंग के लिए फिल्म की टीम पहुंची थी। स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन खुद भी मौजूद रहे। फिल्म में देश में माओवादी आतंक से ग्रस्त एक छत्तीगढ़ के बस्तर की कहानी दिखाई गई है। स्क्रीनिंग आयोजित करवाने वाले छात्रों का कहना है कि इस दौरान कई बार शरारती तत्वों एवं जेएनयू प्रशासन द्वारा बिजली काटने की कोशिश की गई, दो बार बिजली काटी भी गई, लेकिन फिर भी छात्रों ने फिल्म की पूरी स्क्रीनिंग देखी। 

छात्रों में दिखा उत्साह

राष्ट्रीय कला मंच (आरकेएम) के संयोजक गौरव ने बताया कि जेएनयू के छात्रों को यह फिल्म बहुत अच्छी लगी। यह खचाखच भरे हॉल और छात्रों के उत्साह से जाना जा सकता है। इस फिल्म को दिखाने का उद्देश्य वामपंथियों के सच को छात्रों के मध्य से उजागर करना था। जेएनयू में इसका महत्व और इसलिए बढ़ जाता है क्योंकि मुट्ठी भर वामपंथियों द्वारा जेएनयू के छात्रों को भी कई बार दिग्भ्रमित और प्रताड़ित भी किया जाता है।

सुदीप्तो सेन ने छात्रों को किया संबोधित

सुदीप्तो सेन ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि जेएनयू के मुट्ठीभर वामपंथियों की वजह से जेएनयू के छात्र बदनाम होते हैं। बाहर के लोगों को यह ज्ञात नहीं हो पाता कि जेएनयू में हजारों की संख्या में राष्ट्र को सर्वप्रथम रखने वाले छात्र पढ़ते हैं। इस फिल्म के माध्यम से बस्तर के माओवादी आतंक से ग्रस्त इलाके की कहानी दिखाई गई है कि किस प्रकार वहां के मासूम निवासियों को यह वामपंथी अपने लाभ के लिए बेरहमी से प्रयोग करते हैं।

जानें रिलीज डेट

विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित और आशिन ए शाह द्वारा सह-निर्मित, 'बस्तर: द नक्सल स्टोरी' सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित है। इसमें अदा शर्मा मुख्य भूमिका में होंगी। ये फिल्म सनशाइन पिक्चर्स के बैनर तले बनाई गई है। यह फिल्म 15 मार्च 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बात करें अदा शर्मा के के वर्कफ्रंट की तो वो इससे पहले 'द केरल स्टोरी' में नजर आई थीं।

Input- IANS

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के नक्शे-कदम पर चले हॉलीवुड सुपरस्टार एड शीरन, किंग खान के साथ किया रॉक

क्या सच में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'बबीता जी' ने की 'टप्पू' से सगाई? मुनमुन दत्ता ने तोड़ी चुप्पी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement