Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

बॉलीवुड हो या एलीट क्लास, शादी के जोड़े के लिए सबको सब्यसाची ही क्यों चाहिए? ये रही वजह

विक्की कैट के शादी के फोटोज वायरल होते ही सबकी जुबां पर फिर एक बार मशूहर सेलेब्रिटी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का नाम आ गया। जाहिर तौर पर दो चमकते सितारों की सपनीली शादी को और शानदार और रॉयल बनाने का हुनर सब्यसाची के हाथ में जो है।

Vineeta Vashisth Written by: Vineeta Vashisth
Updated on: December 10, 2021 15:10 IST
photos- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM photos

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की हाल ही में हुई शादी में सबसे ज्यादा चर्चा कैट और विक्की के रॉयल लुक और उनके शादी के जोड़े की हुई। राजस्थान का शाही किला, राजसी भव्यता और उतने ही भव्य और शानदार शादी के लिबासों में सात फेरे लेते विक्की कैट। विक्की कैट के शादी के फोटोज वायरल होते ही सबकी जुबां पर फिर एक बार मशूहर सेलेब्रिटी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का नाम आ गया। जाहिर तौर पर दो चमकते सितारों की सपनीली शादी को और शानदार और रॉयल बनाने का हुनर सब्यसाची के हाथ में जो है।

सब्यसाची इस वक्त बॉलीवुड और हाई क्लास सोसाइटी ही नहीं देश के सभी बड़े घरानों के सबसे ज्यादा डिमांडिंग ड्रेस डिजाइनर हैं। कैट ही नहीं, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा और उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी तक के शादी के ड्रेसेज सब्यसाची ने तैयार किए हैं।

सब्यसाची की बात करें तो देश भर में उनके शोरूम में लगी ड्रेसेज में वो अधिकतर पेस्टल कलर के ड्रेसेज दिखाते हैं, लेकिन सेलेब के ड्रेस तैयार करते वक्त वो इतने कलात्मक और भव्य सोच कहां ले से आते हैं, ये सोचने वाली बात है। 

अगर ऐसा कहें कि बॉलीवुड के हर बड़े स्टार की शादी के लिए सब्यसाची के दिमाग एक खास सिग्नेचर स्टाइल जमा है तो ज्यादा नहीं होगा। 

सब्यसाची की स्टार दुल्हनों की बात करें तो आपको हर फोटो में एक चीज खास नजर आएगी और वो है भव्यता। जी हां, अपने स्टारों के लिए ड्रेस बनाते वक्त सब्यसाची हर कपड़े में भव्यता के साथ भारतीय परंपरा, संस्कृति और भावनाओं का मिश्रण टांग देते हैं। सब्यसाची के डिजाइन किए गए दुल्हन के लहंगे में आपको सुंदरता के साथ साथ वो भव्यता जरूर नजर आएगी जिसकी डिमांड हर सेलेब्रिटी करता है।

सब्यसाची दरअसल एलीट क्लास के डिजाइनर हैं, वो जब शादी के ड्रेस बनाते हैं तो रंगों में भी कल्चर को याद रखते हैं। जैसे लाल सुर्ख, गुलाबी, क्रीम, सुनहरा इत्यादि। सब्यसाची सेलेब की शादियों में राजा रानी और परंपरा की परिकल्पना को साकार करते हैं। वो दुल्हन के जोड़े में सुनहरी भव्यता पिरो देते हैं, सिल्क, झालर, यूनीक स्टाइल और हमारे देश की परंपरा से जुड़े लकदक करते जड़ाऊ गहने। 

बॉलीवुड में चमक बिखेरने वाली उनकी हर दुल्हन अपनी शादी में रानी नजर आती है और हर एक्टर राजा। इसी परिकल्पना को साकार करने के लिए एलीट क्लास सब्यसाची की ओर रुख करता है और जाहिर तौर पर मायूस नहीं होता है जब अगले दिन उसकी शादी की ड्रेस सोशल मीडिया पर तारीफ पा रही होती है। 

मुकेश अंबानी जैसे रईस शख्स की बेटी ईशा की जब शादी हुई तो ईशा ने विदेशी की बजाय अपने देश की परंपरा और भव्यता पर जोर देने वाले सब्यसाची को चुना। ईशा अंबानी ने भी अपनी शादी में सब्यसाची गोल्डन रंग का लहंगा पहना था। 

दीपिका पादुकोण की शादी का लहंगा आपको याद होगा। शानदार सुर्ख लाल रंग का लहंगा और ऊपर से सोने के तारों से कढ़ी लाल चुनरी, जिसके बॉर्डर पर सौभाग्यवती भव: लिखा था। इसे पढ़ते हुए करोड़ों लोगों ने दीपिका को आशीर्वाद दे डाला होगा। 

वहीं प्रियंका की शाही शादी में भी लोगों को उनका लाल सुर्ख जोड़ा काफी शानदार लगा था। प्रियंका के पूरे लहंगे पर हाथों से सिल्क और रेड क्रिस्टल धागों से इंब्राइड्री की गई थी। सब्यसाची ने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रियंका के लहंगे को तैयार करने में कलकत्ता के 110 कारीगर 3720 घंटों तक लगातार काम करते रहे थे। इतनी मेहनत औऱ शिद्दत अगर एक लहंगे में दिखाई जाए तो उसका यूनीक होना तय है।

सब्यसाची ने प्रियंका को शादी के वक्त मुगल ज्वैलरी पहनाई थी जिसे बनाने के लिए डायमंड, जापानी पर्ल और 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया था। 

प्रियंका और कैटरीना की शादी के लिए सब्यसाची ने जो गहने बनाए उनमें  खास बात ये रही कि किसी भी हीरे को तराशा या काटा नहीं गया। ये सभी अनकट और प्योर डायमंड थे जो प्योरिटी यानी पवित्रता की बात करते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement