Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Malaika Arora birthday: मलाइका अरोड़ा 49 की उम्र में दिखती हैं परफेक्ट फिट, जानिए क्या हैं उनके फिटनेस सीक्रेट

Malaika Arora birthday: मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस के लिए चर्चा में रहती हैं। आइए जानते हैं कि उनकी फिटनेस का क्या राज है। वो कौन सा डाइट फॉलो करती हैं।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 23, 2022 15:00 IST
Malaika Arora birthday- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Malaika Arora birthday

Highlights

  • शरीर को मंदिर मानती हैं मलाइका
  • जानिए क्या है वर्कआउट रुटीन
  • आम लोग कैसे फॉलो करें मलाइका जैसी डाइट

Malaika Arora Birthday: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर खबरों में बनी रहती हैं। आज उनका जन्मदिन है और वो 49 साल की हो चुकी है। जी हां मलाइका अरोड़ा 49 साल ही है, इसपर हर व्यक्ति को ताजुब होगा। मलाइका अरोड़ा को फॉलो करने वाली हर फीमेल फैन उनकी तरह फीट बॉडी चाहती है। तो आज हम आपको बताएंगे कि मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए क्या करती है और उनकी फिटनेस रूटीन क्या है।

एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका अरोड़ा ने अपने एक्सरसाइज का रूटिन शेयर किया था। आइए जानते हैं इसके बारे में

शरीर को मंदिर मानती हैं मलाइका 

एक बार अपने एक इंटरव्यू में मलाइका अरोड़ा ने बताया था कि हमारा शरीर एक मंदिर होता है। इसलिए हमें इसकी इज्जत करनी चाहिए। आप जीवन में कितने ही व्यस्त क्यों न हो आपको रोजाना अपने लिए कुछ समय निकालना चाहिए। वो हमेशा लोगों को कहती हैं कि अपने काम से रोज कुछ समय निकालकर टहलने जरूर जाएं।

क्या है वर्कआउट रुटीन 

अगर आपको एक बार टहलने की आदत पड़ जाती है तो आप इसे पावर वॉक में भी बदल सकते हैं। पावर वॉक के लिए अधिक स्टैमिना की जरूरत होती है लेकिन इसका रिजल्ट बहुत ही अच्छा होता है। मलाइका अरोड़ा बताती है कि वो हफ्ते में तीन बार वर्कआउट करती हैं। इस दौरान वो किक बॉक्सिंग, स्क्वाट्स, फ्री वेट और बॉडी वेट के साथ ही योग करना पसंद करती हैं।

डाइट का रखती हैं ख्याल 

एक्सरसाइज के साथ साथ आपका डाइट भी बहुत मैटर करता है। आप जो खाते हैं उसका बॉडी पर वैसा ही असर पड़ता है। आइए जानते हैं मलाइका अरोड़ा क्या डाइट फॉलो करती हैं।  

जूस और नारियल पानी 

सबसे पहले आपको ये बताते हैं कि खुद सो हाइड्रेट रखने के लिए मलाइका अरोड़ा सब्जियों का जूस पीती हैं। साथ ही वो नारियल पानी का भी सेवन करती है। उनके डाइट में ग्रीन टी भी शामिल है। ये उनकी डाइट का सबसे अहम हिस्सा है।

Kantara Controversy: कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता चेतन को भेजा नोटिस, हिंदू भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

छोटी-छोटी डाइट 

मलाइका एक बार में बहुत सारा खाना नहीं खाती है। वो कुछ कुछ देर पर थोड़ा थोड़ा खाना खाती हैं। उनके खाने में ज्यादातर ग्री वेजिटेबल और फ्रूट्स की मात्रा होती है। वो तले हुए और अधिक तेल वाले खाने से दूर रहती हैं।

Adipurush Poster: 'आदिपुरुष' का नया पोस्टर हुआ रिलीज, प्रभु श्री राम के रूप में प्रभास का दिखा दिव्य अवतार

आम लोग कैसे फॉलो करें मलाइका जैसी डाइट

पूरी तरह से मलाइका अरोड़ा जैसी डाइट फॉलो करना पॉसिबल नहीं है, लेकिन आम लोग अपने खाने में फलों की मात्रा को बढ़ा सकते हैं। साथ ही ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की आदत डाल सकते हैं। बात करें एक्सरसाइज की तो वॉक करना हर व्यक्ति के लिए आसान है। आप मॉर्निंग या फिर शाम के समय वॉक कर सकते हैं। अगर आपको इतना समय नहीं मिलता है तो आप अपने ऑफिस आवर में लिफ्ट के जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें। ऐसा कर आप अपने सेहत का ध्यान रख सकते हैं।

Happy Birthday Prabhas: सुपरस्टार प्रभास एक मूवी के लेते हैं इतने करोड़, इन हिट फिल्मों को देखकर हो जाएंगे दीवाने

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement