Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फिल्म 'रिवाज' में नजर आएगा मायरा सरीन का अनोखा अंदाज, एक्ट्रेस ने किया किरादार का खुलासा

एक्ट्रेस मायरा सरीन की फिल्म 'रिवाज' की शूटिंग पूरी हो चुकी है, उन्होंने इस फिल्म में अपने किरदार को लेकर कुछ खुलासे किए हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: December 10, 2022 9:51 IST
Myra Sareen- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_MYRASAREEN Myra Sareen

नई दिल्ली: बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में अपनी खूबसूरती और दमदार अदाकारी के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस मायरा सरीन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मायरा को  महिलाओं के सशक्तिकरण, लैंगिंक अधिकार, फ़ेमिनिज्म और पर्यावरण संबंधी मुद्दों के समर्थन के लिए भी जाना जाता है। अब वह आगामी फिल्म 'रिवाज' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म वह अब तक के सबसे अलग किरदार में नजर आने वाली हैं।  

मायरा की खासियत है कि वह बॉलीवुड के मेनस्ट्रीम पॉपुलर फॉर्मेट में अलहदा विषयों पर बननेवाली फिल्मों में अनूठी किस्म की भूमिकाएं निभाने से कतई कतराती नहीं हैं। मायरा की पहचान सहज मगर प्रभावशाली तरीके से अपनी भूमिकाएं अदा करने के लिए होती है। एक एक्टर के तौर पर वह हर तरह के जज्बात को सशक्त तरीके से जाहिर करने में माहिर हैं।

घर में रहनेवाली महिला घर को संजाने-संवारने और सबकुछ व्यवस्थित तरह से चलाने के लिए कई तरह की भूमिकाएं निभाती हैं। वो एक पत्नी, एक पार्टनर, घर की आयोजनकर्ता, निदेशक, री-क्रिएटर, अर्थशास्त्री, मां, अनुशासन का पालन‌ करनेवाली, शिक्षिका, स्वास्थ्य अधिकारी, आर्टिस्ट और घर की सर्वेसर्वा जैसी तमाम भूमिकाएं निभाती आ रही हैं। 

उल्लेखनीय है कि घर, परिवार और समाज के लिए इस क़दर अहम योगदान देने के बावजूद एक महिला को पितृसत्तात्मक समाज में अपने अस्तित्व और पहचान की लड़ाई लड़नी पड़ती है। फ़िल्म 'रिवाज' सत्य घटनाओं पर आधारित एक ऐसी ही फ़िल्म है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक प्रतिभाशाली लड़की को मर्दों की बनाई सामाजिक और धार्मिक बंदिशों में जकड़कर उसकी ख़्वाहिशों को दबाया जाता है। 

ऐसे में मायरा का किरदार ना सिर्फ़ अपने हक़ की लड़ाई लड़ने के लिए उठ खड़ी होने वाली लड़की का है। बल्कि वह अपनी तरह सताई गईं और वह समाज की अन्य दबी-कुचली औरतों के अधिकारों की लड़ाई का झंडा भी बुलंद करती है।

फेमस एक्ट्रेस वीणा कपूर की जायदाद के लिए बेरहमी से हत्या, बेटे ने मां का शव नदी में बहाया

ग़ौरतलब है कि ढेरों फ़िल्मों के ऑफ़र होने के बावजूद प्रतिभाशाली अभिनेत्री मायरा सरीन ने फ़िल्म 'रिवाज' में अभिनय करने का फ़ैसला किया। इस फ़िल्म की शूटिंग मुम्बई और देहरादून में की गयी है। मायरा ने हाल ही में इस फ़िल्म की शूटिंग ख़त्म कर ली है।

'बालवीर' एक्टर देव जोशी भरेंगे चंद्रमा की उड़ान, जापानी कारोबारी माएजावा संग होंगे मिशन में शामिल

मायरा जल्द ही रिलीज होने वाली हिंदी ड्रामा फ़िल्म 'रिवाज' में एक अहम किरदार निभाती नजर आएंगी। इस फ़िल्म का निर्माण क़शिश ख़ान प्रोडक्शन के द्वारा किया गया है जबकि फ़िल्म के निर्देशन की बागडोर मनोज सती ने संभाली है। इस फ़िल्म में लीड रोल में मायरा सरीन के अलावा मिथुन चक्रवर्ती और आफ़ताब शिवदासानी भी महत्वपूर्ण किरदार में दिखाई देंगे।

शाहरुख खान यंग एक्ट्रेस संग कर रहे रोमांस, काजोल निभा रही हैं मां की भूमिका! सवाल पर एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement