1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Nushrratt Bharuccha: 20 साल का एक्टिंग करियर, फ्लॉप रहीं शुरुआती फिल्में मगर आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में एक

Nushrratt Bharuccha Birthday: 20 साल के एक्टिंग करियर में फ्लॉप रहीं शुरुआती फिल्में, मगर आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में एक

Nushrratt Bharuccha Birthday: 20 सालों से एक्टिंग में कर रहीं नुसरत भरूचा पहली बार ज़ी टीवी के सीरियल 'किट्टी पार्टी' में नजर आई थीं। यह सीरियल साल 2002 में आया था।

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Updated on: May 17, 2022 8:28 IST
Nushrratt Bharuccha Birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NUSHRRATT BHARUCCHA Nushrratt Bharuccha Birthday

Nushrratt Bharuccha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा अपनी जिंदगी में अब तक 37 सावन देख चुकी हैं। आज अपना जन्मदिन मना रहीं नुसरत भरूचा जिस मुकाम पर हैं उनके लिए यह रास्ता आसान नहीं था। फैमिली की सोच से परे जाने के बाद एक्टिंग में अपना करियर तलाशने वाली नुसरत प्रयागराज की हैं। उनके पिता एक बिजनेसमैन हैं। नुसरत भरूचा ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। 

20 सालों से एक्टिंग में कर रहीं नुसरत भरूचा पहली बार ज़ी टीवी के सीरियल 'किट्टी पार्टी' में नजर आई थीं। यह सीरियल साल 2002 में आया था। इस सीरियल में एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों लीड रोल में थीं। हालांकि जल्द ही उन्होंने इस सीरियल को अलविदा कह दिया।

उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया और लंबे संघर्ष के बाद साल 2006 में नुसरत भरूचा को फिल्म का ऑफर मिला। साल 2006 में नुसरत भरूचा ने फिल्म 'जय संतोषी मां' से अपने करियर की शुरुआत की। उसके बाद वह 2009 में फिल्म 'कल किसने देखा है' में नजर आईं। दोनों ही फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। वह 'लव सेक्स और धोखा' और 'प्यार का पंचनामा' फिल्मों में नजर आई थीं। 2011 में आई फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के बाद से लोग नुसरत भरूचा को पसंद करने लगे थे।

साल 2015 में वह फिल्म 'प्यार का पंचनामा 2' में हिट साबित हुईं, लेकिन साल 2018 में उनके करियर ने एक बड़ा मोड़ ले लिया। साल 2018 में नुसरत भरूचा की फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ कार्तिक आर्यन और सनी सिंह जैसे कलाकार थे। यह फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही और साल में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इस फिल्म के बाद नुसरत का नाम फेमस हुआ और आज वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। नुसरत भरूचा को आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में देखा गया था जो काफी हिट भी रही थी। 

उनकी हालिया रिलीज छोरी रही, जिसे अमेजन प्राइम पर रिलीज किया था। नुसरत भरूचा की बड़ी रिलीज रामसेतु होने वाली है, जिसमें वह  खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - 

Mohanlal को पेशी के लिए ED ने भेजा समन, एंटीक पीस डीलिंग का है मामला

मशहूर पॉप स्टार Britney Spears का हुआ मिसकैरेज, 12 साल छोटे पार्टनर के साथ बीते महीने किया था प्रेग्नेंसी अनाउंस

Andrew Symonds Death: बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत तक, एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर नम हुई सभी की आंखें