Friday, May 24, 2024
Advertisement

Shamshera Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी 'शमशेरा', जानिए क्यों फ्लॉप हो गई रणबीर कपूर की फिल्म

Shamshera Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'शमशेरा' फ्लॉप साबित हुई है, रणबीर कपूर ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है मगर यह फिल्म भी उनकी

Written By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Published on: July 28, 2022 17:42 IST
Shamshera Box Office Collection- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Shamshera Box Office Collection

Highlights

  • 'शमशेरा' 22 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है
  • 'शमशेरा' में रणबीर कपूर के साथ वाणी कपूर भी हैं
  • 'शमशेरा' ने 10 करोड़ की ओपनिंग की थी

Shamshera Box Office Collection: रणबीर कपूर की फिल्म 'शमशेरा' बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और औंधे मुंह गिर गई। 4 साल बाद रणबीर की वापसी पर फैंस की निगाहें टिकी थीं, मगर रणबीर की ये फिल्म भी उनकी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई है और इस साल की फ्लॉप फिल्मों में से भी एक बन गई। रणबीर कपूर और वाणी कपू की फिल्म ने पहले दिन 10.25 करोड़ की ओपनिंग की मगर फिल्म ने छठें दिन फिल्म ढाई करोड़ की कमाई भी नहीं कर पाई और 2.3 करोड़ के आंकड़ों में सिमट गई। फिल्म 150 करोड़ के बड़े बजट में बनी है एक हफ्ते में फिल्म ने 50 करोड़ तो छोड़िये 40 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई। यशराज बैनर जैसे बड़े प्रोडक्शन हाउस तले बनी ये फिल्म आखिर क्यों फ्लॉप हो गई? आइए इसकी वजह तलाशते हैं।

Related Stories

कहानी 

फिल्म की कहानी में नयापन नहीं था, स्क्रीनप्ले कमजोर था और निर्देशन भी इतना अच्छा नहीं था जो दर्शकों को सिनेमाघर तक खींचता। फिल्म को माउथ पब्लिसिटी भी नहीं मिली जिसकी वजह से भी फिल्म नहीं चली।

Shamshera Box Office Collection

Image Source : INDIA TV
Shamshera Box Office Collection

Rashmika Mandanna: सुर्ख लाल लहंगे में दिखी 'पुष्पा' की श्रीवल्ली, तस्वीरों पर फैंस हार बैठे दिल

कॉन्सेप्ट पुराना

फिल्म के कॉन्सेप्ट में नयापन नहीं था, इस तरह की कई फिल्में हम देख चुके हैं और इसी वजह से दर्शक इस फिल्म को देखने हॉल नहीं गए।

खराब रिव्यू

फिल्म क्रिटिक की तरफ से भी फिल्म को नहीं सराहा गया, न ही पब्लिक रिव्यू अच्छे थे न फिल्म क्रिटिक्स के इसलिए भी यह फिल्म पिट गई।

केजीएफ से तुलना

फिल्म की भव्यता देखकर लोगों ने इसकी तुलना केजीएफ से की, मगर स्टोरी और स्क्रीनप्ले में यह फिल्म मात खा गई।

संजय दत्त का लुक

संजय दत्त लगातार कई फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आ रहे हैं और हर बार उनका लुक और स्टाइल लगभग सेम है। इस फिल्म में उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि उनका किरदार केजीएफ 2 से निकलकर इस फिल्म में आ गया है।

Shamshera Box Office Collection

Image Source : INDIA TV
Shamshera Box Office Collection

Neha Kakkar ने अपने पति के लिए किया ऐसा काम, इमोशनल हुए रोहनप्रीत

बोरिंग ट्रेलर

फिल्म का जब ट्रेलर आया था उससे भी लोगों में फिल्म के लिए दिलचस्पी नहीं जागी। ट्रेलर बेहद बोरिंग था और लोगों को फिल्म से भी ज्यादा उम्मीद नहीं थी।

कमजोर म्यूजिक और गाने

फिल्म का एक भी गाना ऐसा नहीं था जो लोगों को याद रह जाए। न फिल्म से पहले किसी गाने का बज था, न ही मूवी रिलीज होने के बाद कोई गाना किसी को अपनी तरफ खींचने में कामयाब हुआ।

ओटीटी

जबसे ओटीटी का जमाना आया है लोग थियेटर तभी जाते हैं जब उन्हें फुल एंटरटेनमेंट की उम्मीद हो, इसलिए भी यह फिल्म देखने दर्शक नहीं गए बल्कि ओटीटी पर रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं।

अथिया शेट्टी और केएल राहुल का रोमांटिक अंदाज़ फिर आया सामने, फैंस ने पूछा - शादी कब है?

प्रमोशन ठीक से नहीं हुआ 

रणबीर कपूर जिस तरह 'ब्रह्मास्त्र' का प्रमोशन कर रहे हैं 'शमशेरा' कहीं पीछे छूट गई, फिल्म का प्रमोशन ठीक से नहीं हुआ यह भी एक वजह हो सकती है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement