Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Sidhu Moosewala की हत्या के बाद रिलीज़ हुआ गाना 'SYL' यूट्यूब से किया गया डिलीट, जानिए क्यों विवादों में है सिंगर का आखिरी गाना

केंद्र सरकार ने दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हाल ही में रिलीज हुए गाने 'SYL' को यू-ट्यूब चैनल से हटा दिया गया है। सिद्धू के इस गाने में पंजाब और हरियाणा के बीच SYL (सतलज-यमुना लिंक) नहर के पानी को लेकर विवाद दिखाया गया था।

Sweety Gaur Written by: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: June 26, 2022 17:30 IST
Sidhu Moose Wala- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM - SIDHU_MOOSEWALA Sidhu Moose Wala

Highlights

  • सिद्धू मूसेवाला का गाना 'SYL' यूट्यूब से किया गया डिलीट
  • गाने में किया गया था पॉलिटिकल मुद्दों का ज़िक्र

Sidhu Moose Wala Song: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 26 दिनों बाद उनका गाना 'SLY' रिलीज़ किया गया था। जहां एक तरफ सिंगर के चाहनेवाले गाने को लेकर काफी खुश थे। वहीं रिलीज़ के बाद से ही ये गाना विवादों का हिस्सा बन गया था। तीन दिन पहले रिलीज हुए इस गाने को सिद्धू मूसेवाला के फैंस का बेशुमार प्यार मिला। लेकिन अब सिंगर के चाहनेवालों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

इस नए गाने को मूसेवाला के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल से डिलीट कर दिया गया है। खबरों की मानें तो गाने में पॉलिटिकल मुद्दों के बारे में काफी बाते की गई थीं। गाने में पंजाब और हरियाणा के बीच SYL (सतलज-यमुना लिंक) नहर के पानी को लेकर और बंदी सिखों के मुद्दे पर लगातार विवाद हो रहा था। इतना ही नहीं किसान आंदोलन और लाल किले पर हुई घटना का जिक्र भी इस गाने में किया गया है। 

4 मिनट 9 सेकेंड के इस गाने के बोल पंजाब के पानी और उससे जुड़े दूसरे मुद्दों के इर्द-गिर्द घूमते हुए नजर आए । गाने से विवाद तूल न पकड़ ले, इसलिए केंद्र सरकार ने गाने पर रोक लगाने का फैसला लिया। साथ ही इस गाने को सिंगर के  यू-ट्यूब चैनल से भी हटा दिया गया है। 

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 की शाम को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौत के बाद पूरी इंडस्ट्री हिल गई थी। शांति अरदास के दौरान सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वह वादा करते हैं कि अगले 5-7 साल अपने बेटे को गानों के जरिए सबके बीच जिंदा रखेंगे। जिसके बाद ये पहला गाना था जिसे रिलीज किया गया था। 

ये भी पढ़िए

शादी का लड्डू खाकर बेहद खुश हैं रणबीर कपूर, एक्टर ने आलिया भट्ट को बताया - दाल में तड़का

मंगल मिशन पर हिंदू पंचांग के इस्तेमाल वाले बयान पर ट्रोल होने पर बोले आर माधवन: "इसी लायक हूं"

Adnan Sami Transformation: अदनान सामी का लेटेस्ट ट्रांसफॉर्मेशन देख दंग हुए लोग, यूजर्स बोले: सर गलती से बेटे की फोटो डाल दी

Jug Jugg Jeeyo Box Office Collection: Varun Dhawan और Kiara Advani की फिल्म ने पहले ही दिन की बंपर कमाई

Pathaan: बॉलीवुड में 30 साल पूरे होने पर शाहरुख खान ने शेयर किया पठान का दमदार लुक, इस अंदाज में नजर आए किंग खान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement