Monday, May 20, 2024
Advertisement

अरे ये क्या हो रहा है! रावण के महल में मुकुट पहने सीता, 'श्रीमद रामायण' के सीन ने दर्शकों को दिया शॉक

'श्रीमद रामायण' टीवी का चर्चित शो है। शो को शुरू हुए कुछ ही महीने हुए हैं। अब तक तो ये शो लोगों को काफी पसंद आ रहा था, लेकिन सीता हरण के बाद से ही खेल उलटा पड़ गया है। हाल में ही एक ऐसा सीन दिखाया गया, जिसके बाद फैंस ट्रोल करने लगे हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: April 12, 2024 23:16 IST
Shrimad Ramayan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'श्रीमद रामायण' के रावण और सीता।

साल 1987 में आई रामानंद सागर की 'रामायण' को लोगों का जितना प्यार मिला अब शायद ही किसी और शो को मिल सकेगा। इस शो में अरुण गोविल भगवान राम और दीपिका चिखलिया माता सीता के रोल में नजर आई थीं। इस शो के बाद दोनों की पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ी की लोग इन्हें असल भगवान समझने लगे थे। इस शो में वाल्मीकि रामायण, तुलसीदास की रामचरितमानस और कंब रामयण से अंश लिए गए थे। शो में कुछ भी मिर्च मसाला लगाकर नहीं दिखाया गया था। यही वजह रही कि लोग इससे इस कदर जुड़ सके। अब हाल में ही टीवी पर 'श्रीमद रामायण' नाम का शो शुरू हुआ है। इस शो को शुरुआत में तो लोगों ने पसंद किया, लेकिन अब ट्रोल किया जा रहा है। 

क्या है रीसेंट ट्रैक

'रामायण' की तर्ज पर 'श्रीमद रामायण' को साल 2024 की शुरुआत के साथ ही शुरू किया गया। इस शो का खूब प्रमोशन किया गया, जिसके चलते शुरू से ही शो को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा। लोगों ने शो के लिए की गई कास्टिंग को भी काफी पसंद किया। लंबे समय तक शो में सब कुछ ठीक चला, लेकिन फिर एक ऐसा मोड़ आया जिसके बाद फैंस को धक्का लगा और शो को ट्रोल करना शुरू कर दिया गया। ये मोड़ सीता हरण के सीन के बाद आया है, जिसे देख दर्शकों को लगा कि मेकर्स रास्ता भटक गए हैं। हालिया ट्रैक के अनुसार रावण सीता को लंका में ले आया है। वहीं राम और लक्ष्मण उनकी खोज में लगे दिखाए जा रहे हैं। 

गलत दिखाया जा रहा सीन

सीता हरण के बाद मेकर्स ने कई फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ कर दी है, जिसकी वजह से दर्शकों का सिर घूम रहा है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सीता कभी रावण के महल के अंदर नहीं गईं, वो हमेशा अशोक वाटिका में ही रहीं और रावण ने उन्हें कभी बुरी नजर से नहीं देखा, लेकिन शो के हालिया एपिसोड में माता सीता का किरदार रावण के महल में दिखाया गया, जो वो रावण से जिरह करता दिखा। इस दौरान उनके सिर पर मुकुट भी नजर आ रहा है। एक ओर वो भगवा वस्त्र में हैं, वहीं दूसरी ओर उनके माथे पर छोटा मुकुट भी है। अब यही देख फैंस बड़क गए हैं। 

यहां देखें सीन

दर्शकों का रिएक्शन

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'गलत दिखाया जा रहा है। सीता जी कभी रावण के महल में गईं ही नहीं।' एक और यूजर ने लिखा, 'माता सीता तो अशोक वाटिका में रहती थाीं।' इसके बाद ही एक यूजर ने लिखा, 'अच्छा भला चल रहा था सब बिगाड़ दिया।' एक भड़के यूजर ने लिखा, 'लोगों की भवना से मत खेलो, ये ऐसा शो नहीं जिसमें कुछ भी दिखाया जाए।' ऐसे में ज्यादातर फैंस का मानना है कि लंकेश और सीता का साथ में दिखाया जाना गलत है और ये लोगों की भावनाओं को आहत कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement