Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ENG vs WI 1st Test : विंडीज ने 4 विकेट से जीता मैच, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

ENG vs WI 1st Test : विंडीज ने 4 विकेट से जीता मैच, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 13, 2020 10:12 IST
  • साउथहैंपटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में को मेहमान टीम ने 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 
    Image Source : Getty Images

    साउथहैंपटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में को मेहमान टीम ने 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

  • विंडीज ने पहली पारी में इंग्लैंड को 204 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद उन्होंने 318 बनाकर मेजबान टीम पर 114 रन की बढ़त बना ली थी।
    Image Source : Getty Images

    विंडीज ने पहली पारी में इंग्लैंड को 204 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद उन्होंने 318 बनाकर मेजबान टीम पर 114 रन की बढ़त बना ली थी।

  • इंग्लैंड की ओर से विंडीज की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने तीन और बेन स्टोक्स ने 4 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बनाए और विंडीज को आखिरी दिन 200 रन का लक्ष्य दिया।
    Image Source : Getty Images

    इंग्लैंड की ओर से विंडीज की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने तीन और बेन स्टोक्स ने 4 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बनाए और विंडीज को आखिरी दिन 200 रन का लक्ष्य दिया।

  • 200 रन का पीछा करते हुए विंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड ने 95 रन की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच जिताया। ब्लैकवुड ने यह पारी ऊपरी क्रम के फ्लॉप होने के बाद खेली।
    Image Source : Getty Images

    200 रन का पीछा करते हुए विंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड ने 95 रन की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच जिताया। ब्लैकवुड ने यह पारी ऊपरी क्रम के फ्लॉप होने के बाद खेली।

  • आखिरी इनिंग में स्विंग ना मिलने के बाद जोफ्रा आर्चर ने अपनी तीखी बाउंसर के साथ तेज तर्रार गेंदबाजी से तीन विकेट जिताए, लेकिन उनकी यह परफॉर्मेंस टीम को जीत नहीं दिला पाई।
    Image Source : Getty Images

    आखिरी इनिंग में स्विंग ना मिलने के बाद जोफ्रा आर्चर ने अपनी तीखी बाउंसर के साथ तेज तर्रार गेंदबाजी से तीन विकेट जिताए, लेकिन उनकी यह परफॉर्मेंस टीम को जीत नहीं दिला पाई।

  • वेस्टइंडीज की ओर से शेनन गैब्रियल ने पहली पारी में 4 तो दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। मैच में 9 विकेट लेने के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का अगला मैच मैनचेस्टर में 16 जून से खेला जाएगा।
    Image Source : Getty Images

    वेस्टइंडीज की ओर से शेनन गैब्रियल ने पहली पारी में 4 तो दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। मैच में 9 विकेट लेने के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का अगला मैच मैनचेस्टर में 16 जून से खेला जाएगा।