Friday, May 03, 2024
Advertisement

AB Plus Speciality Hospital: अहमदाबाद में खुला कई खासियतों से लैस बुटीक हॉस्पिटल, लग्जरी और क्वॉलिटी का है बेजोड़ मेल

ये बूटीक हॉस्पिटल इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि यहां विश्व स्तरीय विशेषज्ञों की 24X7 सेवाएं मिलेंगी।

Nirnay Kapoor Reported By: Nirnay Kapoor @@nirnaykapoor
Published on: July 05, 2022 22:51 IST
AB Plus Speciality Hospital, boutique Hospital, boutique Hospital Ahmedabad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AB Plus Speciality Hospital.

AB Plus Speciality Hospital: गुजरात आज देश में मेडिकल टूरिज्म का हब बन चुका है। जॉइंट्स रिप्लेसमेंट से लेकर हार्ट ट्रीटमेंट तक और बेरियाट्रिक सर्जरी से किडनी के इलाज के लिए देश के दूसरे भागों के अलावा विदेशों से हजारों मरीज इलाज के लिए गुजरात आ रहे हैं, जिनमे से ज्यादातर लोग लग्जरी चाहते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए अहमदाबाद में शुरू हुआ है एक ऐसा बुटीक हॉस्पिटल जहां पेशेंट और उसके रिश्तेदारों को मिलेंगी वे सुविधाएं जो उन्हें घर जैसा एहसास देंगी। ‘AB PLUS बूटिक हॉस्पिटल’ में जहां सुविधाएं होटल जैसी वर्ल्ड क्लास होंगी और ट्रीटमेंट भी आंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा।

अक्सर देखा गया है कि एक खास अपर सेगमेंट के लोग हॉस्पिटल में भी हर चीज पर्सनलाइज्ड चाहते हैं। इसीलिए ये बूटीक हॉस्पिटल इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि यहां विश्व स्तरीय विशेषज्ञों की 24X7 सेवाएं, मरीजों का तनाव कम करने के लिए एक लाइव लाउंज, टेली कंसल्टेशन जैसी डिजिटल ट्रीटमेंट फैसिलिटी और रेडिएशन फ्रेंडली सेटअप उपलब्ध होंगी। 'आस्क डॉक्टर' और मोबाइल ऐप के माध्यम से अपॉइंटमेंट शेड्यूलिंग मरीजों को इजी अपॉइंटमेंट पाने के लिए एक सरल रास्ता होगा।

3D लेप्रोस्कोपी से इक्विप्ड स्टेट ऑफ दी आर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर वाला ऑपरेशन थिएटर सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। पूरी तरह से ऑटोमेटेड सेटअप, बेस्ट पॉसिबल सीमलेस एक्सपीरियंस के लिए सेक्शनल गेटिंग ऑफ़ टास्कस, नेक्स्ट जनरेशन ट्रीयागिंग, रोगियों के तनाव को कम करने के लिए स्पेशियस कूल कलर थीम्ड वेटिंग एरिया एंड लाउन्ज, और कंप्लायंस को प्रोत्साहित करने के लिए फुल पेपरलेस कैपेबिलिटीज़, आई फ्रेंडली लाइटिंग और पेशेंट फ्रेंडली स्टाफ इस ओपीडी के महत्वपूर्ण अंग हैं।

सारी सुविधाएं होने के बावजूद एक सवाल हर मरीज के जहन में रहता है कि क्या उसे यहां अपने पसंदीदा डॉक्टर्स से ट्रीटमेंट लेने की छूट मिलेगी या नहीं? क्योंकि आम तौर पर सभी डॉक्टर्स किसी न किसी अस्पताल के पैनल पर होते हैं और वे वहां के आलावा कहीं और नहीं जाते हैं। यहां आपको ऐसी फैसिलिटी जिसमें आप दुनिया के किसी भी कोने से किसी भी डॉक्टर को बुलाकर अपनी ट्रीटमेंट करवा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement