Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जेल से बाहर आते ही अपने पुराने रंग में दिखा गुरमीत राम रहीम, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 1 महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आया है। जेल से आते ही उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर एक वीडियो भी जारी किया है। राम रहीम ने अपने अनुयायियों से डेरों में बेवजह भीड़ इकट्ठी ना करने की अपील की। साथ ही अपने अनुयायियों से बाढ़ प्रभावितों की सेवा करने के लिए कहा।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 21, 2023 9:28 IST
Gurmeet Ram Rahim- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म के जुर्म में 20 साल जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 1 महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आया है। जेल से बाहर आते ही वह अपने पुराने रंग में दिखाई देने लगा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने जेल से आते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में राम रहीम उत्तर भारत में जारी बाढ़ को लेकर अपने अनुयायियों के को उपदेश दे रहा है। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समय-समय पर पैरोल पर जेल से बाहर आता रहता है।

गुरमीत राम रहीम ने वीडियो में क्या अपील की?

अपने यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में गुरमीत राम रहीम कहता दिख रहा है, "हमारे देश में और पूरे संसार में बारिश और बाढ़ के रूप में कहर टूट रहा है। मौसम में जबरदस्त बदलाव आ रहा है। हे मेरा मालिक, हे राम... जिससे भी कोई पाप-गुनाह हुए हैं उन सबको माफ करते हुए अपने इस कहर को रोक दें।" इस वीडियो में राम रहीम भगवान से कुदरत के इस कहर को रोकने को लेकर प्रार्थना कर रहा है और डेरा सच्चा सौदा अनुयायियों से अपील कर रहा है कि वो सब सरकारों और प्रशासन के मुताबिक लोगों की मदद करें और बाढ़ प्रभावित लोगों की सेवा करने के लिए आगे आएं।

इसके अलावा राम रहीम ने अपने अनुयायियों से डेरों में बेवजह भीड़ इकट्ठी ना करने की अपील की और कहा कि डेरा सच्चा सौदा से जुड़े जिम्मेदार लोग जैसे भी उनको निर्देश थे, उसी मुताबिक वो सब उन निर्देशों का पालन करें।

राम रहीम की पैरोल पर पंजाब सरकार का विरोध
गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम 20 साल जेल की सजा काट रहा है लेकिन वह बीच-बीच में पैरोल पर बाहर आता रहता है। यही वजह है कि कुछ महीने पहले पंजाब सरकार ने इसको लेकर आपत्ति भी जताई थी। इसी साल मार्च में पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट में कहा था कि दो शिष्याओं से दुष्कर्म के अपराध में 20 साल जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बार-बार पैरोल देने से राज्य में कानून-व्यवस्था की समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। पंजाब सरकार ने अपने जवाब के पीछे 2017 में दुष्कर्म के एक मामले में हरियाणा की पंचकूला अदालत से दोषी ठहराये जाने पर डेरा प्रमुख के समर्थकों द्वारा किये गये उपद्रव का हवाला दिया। उसने अदालत में यह भी कहा कि समाज के कुछ वर्ग डेरा प्रमुख को आये दिन अस्थायी पैरोल दिये जाने की तुलना उन लोगों से कर सकते हैं जो लंबे समय से जेल में बंद हैं। 

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के मंगलाहाट में लगी भीषण आग, धू-धूकर जलने लगीं दुकानें, सामने आया डरावना VIDEO

राजस्थान: पहले नाबालिग से किया निकाह, फिर जेठ और नंदेऊ ने पति के साथ मिलकर मनाई सुहागरात; सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement