Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पंजाब: डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या में शामिल थे नाबालिग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के पटियाला से दो नाबालिगों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये उन छह हमलावरों में शामिल हैं, जिन्होंने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी और बेअदबी मामले के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 12, 2022 9:12 IST
प्रतीकात्मक फोटो(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो(फाइल फोटो)

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के पटियाला से दो नाबालिगों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो उन छह हमलावरों में शामिल हैं, जिन्होंने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी और बेअदबी मामले के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान जितेंद्र उर्फ जीतू और दो नाबालिगों के रूप में हुई है, जो सभी हरियाणा के रहने वाले हैं। 

'पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद'

2015 बरगारी बेअदबी मामले के आरोपी 38 वर्षीय प्रदीप सिंह कटारिया की गुरुवार शाम पंजाब के फरीदकोट के कोटकपुरा में उनकी दुकान में गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि उन्हें पंजाब पुलिस की सुरक्षा मिली हुई थी। पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। आरोपियों ने 55 गोलियां चलाई थी। 

बाद में, एक सोशल मीडिया पोस्ट में, मई में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने वाले लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कटारिया की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में कटारिया की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पंजाब पुलिस का सिपाही और एक अन्य दुकानदार गोली लगने से घायल हो गए थे। 

'मल्टी डायमेंशनल खोज शुरू की'

पुलिस उपायुक्त(DCP), स्पेशल सेल, मनीषी चंद्रा के मुताबिक, दिल्ली के अलीपुर इलाके में इस साल 27 जनवरी को हुई प्रमोद बजद की हत्या और हरियाणा के अंबाला इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड में जितेंद्र का नाम आने के बाद से स्पेशल सेल की काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट काफी समय से जितेंदर की तलाश में थी।

डीसीपी ने कहा कि जब कटारिया हत्याकांड के सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुए, तो पुलिस टीम ने हमलावरों में से एक की पहचान जितेंद्र के रूप में की। उन्होंने कहा कि हमने एक गहन और मल्टी डायमेंशनल खोज शुरू की, जिसके बाद टीम बख्शीवाला, पटियाला, पंजाब गई, जहां वर्तमान पकड़े गए आरोपी ने गोल्डी बरार द्वारा व्यवस्थित एक ठिकाने पर शरण ली थी।

'कुल छह हमलावर थे'

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शुरूआती पूछताछ में पता चला कि कुल छह हमलावर थे, चार हरियाणा से और दो पंजाब से और अलग-अलग मॉड्यूल कनाडा के गोल्डी बराड़, भगोड़े हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा के सहयोगी और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा स्वतंत्र रूप से संचालित किए जा रहे थे।

'तीनों आरोपियों ने करीब 55 गोलियां चलाईं'

डीसीपी ने कहा, गिरफ्तार तीनों ने करीब 55 गोलियां चलाईं। आरोपियों के कब्जे से तीन अत्याधुनिक पिस्तौल और कई जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा- यह भी पता चला है कि आरोपी जितेंद्र लॉरेंस बिश्नोई- गोल्डी बराड़ - काला जठेड़ी का पुराना सहयोगी है, जबकि दो किशोर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी अंकित सिरसा के माध्यम से गोल्डी बराड़ से जुड़े थे, जिसे पहले स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement