Saturday, June 15, 2024
Advertisement

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के गढ़ में मायावती की रैली, कहा- 'अपनी जेब से मुफ्त राशन नहीं दे रही बीजेपी'

बसपा प्रमुख मायावती ने करनाल में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में रैली की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग जनता को गुमराह कर रहे हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 12, 2024 19:19 IST
 बसपा प्रमुख मायावती- India TV Hindi
Image Source : X@BSPINDIA बसपा प्रमुख मायावती

चंडीगढ़ः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार गरीबों को अपनी जेब से मुफ्त राशन नहीं दे रही और गरीब लोग इसकी वजह से भाजपा को वोट देने के लिए बाध्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार गरीब परिवारों को थोड़ी मात्रा में राशन दे रही है।

बीजेपी पर लगाया गुमराह करने का आरोप

हरियाणा के करनाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान भाजपा और आरएसएस के लोग गांव-गांव जाते हैं और जिन गरीबों को यह मुफ्त राशन मिल रहा है, उन्हें बताते हैं कि भाजपा और नरेन्द्र मोदी सरकार उन्हें यह राशन दे रही है। मायावती ने आरोप लगाया, ''वे भाजपा को वोट देकर कर्ज चुकाने को कहते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि गरीब लोगों को इससे गुमराह नहीं होना चाहिए ''क्योंकि मुफ्त राशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या भाजपा की जेब से नहीं, बल्कि करदाताओं के पैसे से दिया जा रहा है। 

इंदर सिंह के समर्थन में रैली 

मायावती ने करनाल से बसपा के उम्मीदवार इंदर सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं मुफ्त राशन लेने वाले गरीबों को बताना चाहती हूं कि भाजपा या मोदी अपनी जेब से उन्हें ये नहीं दे रहे हैं, बल्कि करदाताओं के पैसे से आपको मुफ्त राशन मिल रहा है। पिछले साल नवंबर में, केंद्र सरकार ने 81.35 करोड़ गरीबों को प्रति माह पांच किलोग्राम मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्षों के लिए बढ़ा दिया था।

बीजेपी-कांग्रेस पर बोला हमला

अपने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए बसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की तरह भाजपा ने भी केंद्रीय जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। उन्होंने मतदाताओं से कांग्रेस, भाजपा और उनके सहयोगियों को समर्थन नहीं देने का आह्वान करते हुए कहा कि ये पार्टियां सत्ता में आने के लिए हर हथकंडा अपनाएंगी।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला के काफिले पर हमला, 6 कार्यकर्ता घायल

पंजाब के सीएम भगवंत मान और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा कुरुक्षेत्र में 'आप' उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

 

 

 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement