Friday, May 03, 2024
Advertisement

न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने बताया कब्ज और दर्दनाक पीरियड्स को दूर करना है तो ये खाना शुरू करिए

घुंघराले बाल को मैनेज करने और दर्दनाक पीरियड्स जैसी समस्याओं को हल करने में ये खाद्य पदार्थ बेहद फायदेमंद है, इसे रुजुता ने अपने खाने में शामिल करने की सलाह दी है।

India TV Lifestyle Desk Reported by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 26, 2020 0:07 IST
कब्ज और दर्दनाक पीरियड्स को दूर करना है तो ये खाना शुरू करिए- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कब्ज और दर्दनाक पीरियड्स को दूर करना है तो ये खाना शुरू करिए

सही आहार आपके ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को स्थिर रखने में मदद कर सकता है। अच्छी तरह से भोजन करना आपको एक स्वस्थ जीवन देता है साथ बालों से संबंधित परेशानियों को भी मिटा सकता है। सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर ने आज काली किशमिश के फायदे बताए हैं। घुंघराले बाल को मैनेज करने और दर्दनाक पीरियड्स जैसी समस्याओं को हल करने में किशमिश बेहद फायदेमंद है, इसे रुजुता ने अपने खाने में शामिल करने की सलाह दी है।

रुजुता ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है- ये छोटा बम, करे बड़े का नाम। दर्ज भरे पीरियड्स बहुत सारी लड़कियों की समस्या होती है, ऐसे में किशमिश बेहद फायदेमंद है। काली किशमिश - पारंपरिक घुंघराले बाल, दर्दनाक पीरियड्स और अत्यधिक रक्तस्राव के लिए दवा से कम नहीं है। इसके अलावा कब्ज, सूजन के लिए भी ये अद्भुत काम करती है। रुजुता ने बताया कि ये सबसे ज्यादा फायदा तब करता है जब आप इसे रातभर भिगोने के बाद इस्तेमाल करें। 

चुटकियों में कब्ज की समस्या से छुटकारा दिला देगा ये तेल, सोने से पहले बस पीएं रोजाना

किशमिश अस्वास्थ्यकर स्नैक्स का एक स्वस्थ विकल्प है। ये न केवल आपको आवश्यक पोषण संबंधी बढ़त देते हैं, बल्कि उनका उपयोग खाद्य पदार्थों में टॉपिंग के रूप में भी किया जा सकता है, ताकि व्यंजनों का स्वाद बढ़ सके और आपको आहार बोनस दिया जा सके। यह कल्पना करना कठिन हो सकता है कि छोटे किशमिश स्वास्थ्य समस्याओं के एक समूह से राहत प्रदान करते हैं, साथ ही साथ आपको कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा स्रोत प्रदान करते हैं, जिससे आपके शरीर को ऊर्जा मिलती है।

थायराइड की समस्या को दूर करने में मदद करेंगे ये घरेलू उपााय, जानिए खाने का सही तरीका

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement