1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ : एक इनामी नक्सली समेत 8 ने सुरक्षा बलों के सामने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ : एक इनामी नक्सली समेत 8 ने सुरक्षा बलों के सामने किया आत्मसमर्पण

नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक इनामी नक्सली समेत आठ नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2021 20:53 IST
Naxals surrender in Chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE छत्तीसगढ़ : एक इनामी नक्सली समेत 8 ने सुरक्षा बलों के सामने किया आत्मसमर्पण

सुकमा (छत्तीसगढ़)। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक इनामी नक्सली समेत आठ नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले में आठ नक्सलियों वंजाम भीमा, रवि, कोसा, देवा, दिरदो गंगा, सोड़ी दुला, कवासी देवा और माड़वी कलावती ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। नक्सली वंजाम भीमा पर दो लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों के अमानवीय और आधारहीन विचारधारा को त्यागकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है। नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उन्होंने नक्सलियों के शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों से होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर आतंक का साथ छोड़ने का फैसला किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कवासी देवा ने भरमार बंदूक के साथ के समर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X