1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने किया नमन

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने किया नमन

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अपने मजबूत इरादों से अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले नौजवान क्रांतिकारी को आज पूरा देश नमन कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2020 9:41 IST
pm modi, bhagat singh- India TV Hindi
Image Source : PTI शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने किया नमन

नई दिल्ली: शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अपने मजबूत इरादों से अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले नौजवान क्रांतिकारी को आज पूरा देश नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मां भारती के वीर सपूत अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। वीरता और पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी'

गृह मंत्री शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि अपने परिवर्तनकारी विचारों और अद्वितीय त्याग से स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले और देश के युवाओं में स्वाधीनता के संकल्प को जागृत करने वाले शहीद भगत सिंह जी के चरणों में कोटि-कोटि वंदन। भगत सिंह जी युगों-युगों तक हम सभी देशवासियों के प्रेरणा के अक्षुण्ण स्रोत रहेंगे।


अमित शाह के अलावा कई अन्य बड़े नेताओं ने वीर शहीद भगत सिंह को जयंती पर याद किया। भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर, 1907 को पंजाब के लायलपुर में हुआ था। बंटवारे के बाद लायलपुर पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब में चला गया। भगत सिंह बहुत कम उम्र में ही आजादी की लड़ाई में देश पर कुर्बान हो गए थे। उन्हें अंग्रेजों ने फांसी की सजा दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X