Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भोपाल में सामने आए कोरोना वायरस के 12 नए मामले, मध्य प्रदेश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 270 हुई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गयी है। भोपाल में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब तक भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गयी है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 07, 2020 14:12 IST
भोपाल में सामने आए कोरोना वायरस के 12 नए मामले, मध्य प्रदेश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 270 हुई- India TV Hindi
Image Source : AP भोपाल में सामने आए कोरोना वायरस के 12 नए मामले, मध्य प्रदेश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 270 हुई

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गयी है। भोपाल में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब तक भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गयी है। यहां पाए गए कोरोना वायरस संक्रमितों में 14 पुलिसवाले और 34 स्वास्थ्यकर्मी हैं। भोपाल में 74 मरीजों में से अब तक दो मरीजों को स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है जबकि एक मरीज की रविवार रात को एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी थी। पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित दो आईएएस अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

Related Stories

वहीं मध्य प्रदेश में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 270 पहुंच गयी है। वहीं दूसरी ओर इन्दौर में 11 लोगों सहित प्रदेश में कुल 18 लोगों को इस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। प्रदेश में पाए गए 270 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर से 151 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटों में इन्दौर में कोरोना वायरस के 16 नए मरीजों का पता चला है। 

इस महामारी की जद में अब तक प्रदेश के 12 जिले आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक 151 मरीज इन्दौर में, 74 मरीज भोपाल में, 12 मुरैना में, आठ जबलपुर में, आठ उज्जैन में, चार खरगोन में, तीन बड़वानी में तथा दो-दो मरीज छिंदवाड़ा, शिवपुरी और ग्वालियर में मिले हैं। इस बीच, इस घातक वायरस से ठीक होकर 11 लोगों को इन्दौर में अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। वहीं प्रदेश में 18 लोगों ने इस वायरस को मात देकर अस्पतालों से विदा ली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement