Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पकड़ में आया रिश्वतखोर इंजीनियर, छापा पड़ते ही नोटों के बंडल में लगा दी आग

पटना में काली कमाई करने वाले एक इंजीनियर को विजिलेंस विभाग ने 16 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। खास बात ये है कि जैसे ही विजिलेंस की कार्रवाई की खबर मिली, घरवालों ने लाखों रुपयों में आग लगा दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2019 8:57 IST
पकड़ में आया रिश्वतखोर इंजीनियर, छापा पड़ते ही नोटों के बंडल में लगा दी आग- India TV Hindi
पकड़ में आया रिश्वतखोर इंजीनियर, छापा पड़ते ही नोटों के बंडल में लगा दी आग

नई दिल्ली: पटना में काली कमाई करने वाले एक इंजीनियर को विजिलेंस विभाग ने 16 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। खास बात ये है कि जैसे ही विजिलेंस की कार्रवाई की खबर मिली, घरवालों ने लाखों रुपयों में आग लगा दी। विजिलेंस की टीम ने जब रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के इंजीनियर के घर छापेमारी की तो ना केवल इंजीनियर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बल्कि उसके परिवार वालों ने घर में रखे लाखों रुपयों के बंडल में आग लगा दी और राख को कमोड में फ्लश कर दिया।

Related Stories

सोमवार को पटना के अंबेडकर पथ के हरिचरण अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर पहुंचकर विजिलेंस की टीम ने रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एग्जिक्युटिव इंजीनियर अरविंद कुमार को 16 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अभी विजिलेंस की टीम अपनी कार्रवाई कर ही रही थी कि तीसरी मंजिल के एक फ्लैट से जलने की गंध आनी शुरू हुई।

विजिलेंस की टीम जबतक वहां पहुंची तब तक इंजीनियर के परिवारवालों ने घर में रखे लाखों रुपये के नोटों के बंडल में आग लगा दी और राख को कमोड में फ्लश कर दिया। हालांकि घरवाले पूरा सबूत मिटा नहीं पाए।

दरअसल इंजीनियर अरविंद कुमार के इस अपार्टमेंट में दो फ्लैट हैं। चौथी मंजिल के फ्लैट में इंजीनियर ने रिश्वत ली और तीसरी मंजिल पर उसका परिवार रहता था। परिवार वालों को जैसे ही विजिलेंस की छापेमारी की जानकारी मिली, सबसे पहले उन लोगों ने नोटों के बंडल में आग लगा दी।

जानकारी मिली है कि कटिहार में पोस्टेड इंजीनियर अरविंद कुमार ने 85 करोड़ के रोड प्रोजेक्ट के लिए 85 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। इसी रिश्वत की पहली किश्त 16 लाख रुपये तय की गई थी जिसे लेते हुए अरविंद कुमार को रंगे हाथ पकड़ा गया। अरविंद के घर से कई जमीन और निवेश के कागजात भी मिले हैं।

फिलहाल विजिलेंस टीम ने रिश्वतखोर इंजीनियर अरविंद कुमार को हिरासत में ले लिया है। अरविंद कुमार का पूरे काले चिट्ठे को खंगाला जा रहा है और पता किया जा रहा है कि इंजीनियर ने और कब-कब रिश्वत की डील की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement