Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा के कृषि मंत्री के विरोध को लेकर किसानों की पुलिस से झड़प, 50 से ज्यादा हिरासत में

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री के आने की सूचना पर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन करने के लिए गांव खरकड़ी में एकत्र होकर पहाड़ी के लिए निकले थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2021 20:36 IST
Bhiwan, Bhiwan Farmers Protest, Farmers Protest JP Dalal, JP Dalal Farmers Protest- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हरियाणा के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल के विरोध को लेकर गुरुवार को किसानों की पुलिस के साथ झड़प हो गई।

भिवानी/जींद: हरियाणा के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल के विरोध को लेकर गुरुवार को किसानों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। पुलिस ने इस दौरान 50 से ज्यादा किसानों को हिरासत में ले लिया। दलाल प्रथम नवरात्र पर भिवानी के प्रसिद्ध पहाड़ी माता मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे। सुरक्षा इंतजामों को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। किसानों ने बाद में कहा कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के मंत्री उनका गुस्सा भड़का रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री के आने की सूचना पर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन करने के लिए गांव खरकड़ी में एकत्र होकर पहाड़ी के लिए निकले लेकिन भारी पुलिस बल ने उन्हें राज्य राजमार्ग लोहारू सिवानी पर नकीपुर मोड़ गांव मनफरा में रोक दिया। पुलिस ने किसानों को आगे नहीं जाने दिया तो किसान राजमार्ग पर ही धरने पर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी के दौरान किसानों की पुलिस के साथ कुछ झड़प भी हुई और 50 से ज्यादा किसानों को हिरासत में ले लिया गया।

इस बीच भिवानी जा रहे किसानों को हिरासत में लिये जाने के बाद हिसार-चडीगढ़ राजमार्ग पर बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों ने जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के भिवानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचने की सूचना आसपास के किसानों को मिली थी और इसके बाद किसान उनका विरोध करने के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस ने किसानों को बीच रास्ते में ही हिरासत में ले लिया। किसानों ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन और प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के मंत्री इन्हें उग्र करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement