1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रैक्टर रैली के चलते दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्ट, इन मार्गों पर जाने से बचें

ट्रैक्टर रैली के चलते दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्ट, इन मार्गों पर जाने से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 26 जनवरी को होने वाली किसान ट्रेक्टर रैली को लेकर कमर कस ली है और इस संबंध में अपनी सभी तैयारियों को भी पूरा कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2021 18:12 IST
ट्रैक्टर रैली के चलते दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्ट, इन मार्गों पर जाने से बचें- India TV Hindi
Image Source : ANI ट्रैक्टर रैली के चलते दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्ट, इन मार्गों पर जाने से बचें

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 26 जनवरी को होने वाली किसान ट्रेक्टर रैली को लेकर कमर कस ली है और इस संबंध में अपनी सभी तैयारियों को भी पूरा कर लिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने ट्रेक्टर रैली को लेकर बताया कि किसान टैक्टर रैली के कारण कुछ रुट/मार्ग प्रभावित रहेंगे ऐसे में आम जनता वहां जाने से बचें। 

संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने कहा कि सिंधू बार्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर-डीटीयू-शाहबाद डेरी-बरवाला गांव-खुर्द गांव-कंझावला टी प्वाइंट-कंझावला चौंक-कुतुब गढ़-चंडी बॉर्डर से किसानों की रैली होती हुई गुजरेगी। ऐसे में इस रुट पर जाने से बचे।

पढ़ें- भारत ने कर दिया यह बड़ा काम, मुश्किल में पाकिस्तान

पढ़ें- आज भारत और चीन सैनिकों की झड़प के बाद चीन का आधिकारिक बयान, बोली यह बड़ी बात 

मीनू चौधरी ने बताया कि बवाना रोड की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को जेल रोड, केएनके मार्ग, जी 3 एस मॉल, मधुबन चौक, रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, पंसाली चौक, हेलीपैड टी-पॉइंट, उत्सव रोड, डीएसआईआईडीसी रोड सेक्टर-4, नरेलाबवाना रोड, चित्रा से डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा धरम कांटा और झंडा चौक की तरफ से भी मार्ग को डायवर्ट किया जाएगा।

मीनू चौधरी ने बताया कि एनएच-44 के ट्रैफिक को सिंघू शनि मंदिर, अशोक फार्म, सुंदरपुर, मुकरबा चौक पर डायवर्ट किया जाएगा। कंझावला के ट्रैफिक को कराला, कंझावला  गांव, कुतुब गढी रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा- हम आम जनता को यह सलाह देते हैं कि एनएच-10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड़ और नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर पर जाने से बचें।

पढ़ें- 1200 रुपए का मिलेगा कैशबैक, BHIM, PhonePe, Paytm से ऐसे उठाए फायदा

पढ़ें- फायदे की खबर! रेलवे ने लॉन्च किया rail madad app, हजारों लोगों को होगा फायदा

किसान परेड में उप्र, उत्तराखंड से लगभग 25,000 ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से लगभग 25,000 ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों प्रदेशों से निकलकर यूपी गेट की ओर बढ़ रही ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को विभिन्न जिलों में पुलिस द्वारा रोका गया लेकिन किसान हर कीमत पर यहां पहुंचेंगे। टिकैत ने एक बयान में कहा, '' करीब 25,000 ट्रैक्टर यहां पहुंचेंगे और गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों के साथ ही अन्य जिलों में भी किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।'' बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा, '' किसी भी राजनीतिक व्यक्ति को इसमें हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी।''

पढ़ें- दिल्ली में 26 जनवरी पर कौनसे रास्ते खुलेंगे और बंद रहेंगे, दिल्ली मेट्रों की भी जानें पूरी डिटेल

पढ़ें- Weather Report: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के मौसम का हाल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment