Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अच्छा है कि शरद पवार को बेटा नहीं है जो पार्टी छोड़ जाए : सुप्रिया सुले

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने शनिवार को कहा कि उन्होंने मजाक में पार्टी प्रमुख और पिता शरद पवार से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें बेटा नहीं है जो कॅरियर बनाने के लिए अपने पिता के साथ पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल में चला जाए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 31, 2019 22:15 IST
Shard Pawar and Supriya Sule - India TV Hindi
Shard Pawar and Supriya Sule 

नवी मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने शनिवार को कहा कि उन्होंने मजाक में पार्टी प्रमुख और पिता शरद पवार से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें बेटा नहीं है जो कॅरियर बनाने के लिए अपने पिता के साथ पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल में चला जाए। राकांपा के कुछ नेता हाल में भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए और ऐसी हर घटना में इस तरह के कयास लगाए गए कि उनके पिता भी सत्तारूढ़ दल में शामिल होने वाले हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि राकांपा नेता पद्म सिंह पाटिल के कथित तौर पर भाजपा में शामिल होने के बारे में एक पत्रकार के सवाल पर उनके पिता क्रोधित हो गए। सुले ने कहा कि बेटे के बारे में समझा जाता है कि वह परिवार की विरासत संभालता है। सांसद ने कहा कि उन्होंने पवार से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उनका कोई बेटा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रचलन देख रही हूं कि बेटे अपने कॅरियर के लिए अपने पिता को दूसरे दलों में ले जा रहे हैं। इस तरह के विरासत संभालने वालों से बेटियां अच्छी हैं।’’ 

बहरहाल यह पता नहीं चला कि उनकी टिप्पणी किसके लिए थी। विधायक संदीप नाइक और वैभव पिचाड हाल में भाजपा में शामिल हुए जो राकांपा के वरिष्ठ नेता क्रमश: गणेश नाइक और मधुकर पिचाड के बेटे हैं। वैभव जब भाजपा में शामिल हुए तो उनके पिता भी वहां मौजूद थे जबकि कयास हैं कि गणेश नाइक भी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। पवार के निकट सहयोगी पद्मसिंह पाटिल के बेटे राणा जगजीत सिंह ने भी शनिवार को भाजपा में शामिल होने की योजना का खुलासा किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement