Monday, April 29, 2024
Advertisement

कल से करतारपुर के लिए फिर शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, गुरुवार को 250 यात्रियों का पहला जत्था करेगा दर्शन

पंजाब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उनसे अनुरोध किया कि गुरुपर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर को पुन: खोला जाए। इससे पहले कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी श्रद्धालुओं के वास्ते करतारपुर गलियारे को खोलने की मांग कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2021 13:45 IST
kartarpur corridor open registration to begin tomorrow कल से करतारपुर के लिए फिर शुरू होगा रजिस्ट्रे- India TV Hindi
Image Source : ANI कल से करतारपुर के लिए फिर शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, गुरुवार को 250 यात्रियों का पहला जत्था करेगा दर्शन

चंडीगढ़. करतारपुर कॉरिडोर लगभग 20 महीने के बाद एक बार फिर से श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहा है। बुधवार से करतारपुर गुरुद्वारे में दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा हैं और गुरुवार को 250 श्रद्धालुओं का पहला जत्था दर्शन के लिए रवाना होगा। इस बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला किया है।  इससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा। यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है।

आपको बता दें कि पंजाब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उनसे अनुरोध किया कि गुरुपर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर को पुन: खोला जाए। इससे पहले कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी श्रद्धालुओं के वास्ते करतारपुर गलियारे को खोलने की मांग कर चुके हैं।

कोविड-19 महामारी की वजह से मार्च 2020 में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए यात्रा को निलंबित कर दिया गया था। इस गलियारे से श्रद्धालु भारत से पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा तक के लिए बिना वीजा के सीमा पार कर सकते हैं। करतारपुर कॉरिडोर सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल रहे गुरुद्वारा करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) को गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement