1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में रुकने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, बुधवार को 6 हजार से भी ज्यादा नए मामले

केरल में रुकने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, बुधवार को 6 हजार से भी ज्यादा नए मामले

केरल में बुधवार को ब्रिटेन से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति समेत कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,004 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 21:55 IST
Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases, Kerala Coronavirus Death- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केरल में बुधवार को ब्रिटेन से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति समेत कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,004 नए मामले सामने आए हैं।

तिरुवनंतपुरम: केरल में बुधवार को ब्रिटेन से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति समेत कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,004 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8.25 लाख तक पहुंच गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने एक बयान में कहा कि इस समय सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित 65,373 मरीजों का इलाज चल रहा है। शैलजा ने कहा कि राज्य में पिछले पिछले 24 घंटों में 69,081 सैंपल्स की जांच की गई। ऐसे में देखा जाए तो केरल में कोरोना वायरस का पॉजिटिविटी काफी ज्यादा है।

5158 लोगों ने दी कोरोना को मात

शैलजा के बयान के मुताबिक, 'राज्य में अब तक 86,20,873 सैंपल्स परीक्षण के लिए भेजे जा चुके हैं। बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने वाले 5158 लोगों के साथ ही राज्य में अब तक 7,56,817 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।' मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से हाल ही में राज्य लौटे एक और व्यक्ति में बुधवार को संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ ब्रिटने से आने वाले 56 लोगों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। केरल में 26 मरीजों की मौत के बाद राज्य में अब तक 3,373 मरीज इस घातक वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं।

केरल को भी मिली कोरोना की वैक्सीन
इस बीच बुधवार सुबह केरल को कोविशील्ड टीके की पहली खेप मिल गई। पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से कोविशील्ड टीके की पहली खेप बुधवार सुबह कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची। बता दें कि कोरोना के इन टीकों को कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड के क्षेत्रीय टीका केंद्रों में संग्रहित किया जाएगा, जहां से इसे राज्य भर के 133 केंद्रों में वितरित किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि तिरुवनंतपुरम को टीके की 1,34,000 खुराकें मिलेंगी, एर्नाकुलम और कोझिकोड को क्रमशः 1,80,000 और 1,19,500 खुराकें मिलेंगी। टीकाकरण के लिए अब तक राज्य में 3,62,870 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X