Friday, March 29, 2024
Advertisement

2021 तक देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे, मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला

मोदी कैबिनेट ने देश में 75 नए मेडिकल खोले जाने को मंजूरी दी है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए यह बात कही।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 29, 2019 0:04 IST
Prakash Javadekar- India TV Hindi
Prakash Javadekar

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 की आज कैबिनेट बैठक हुई जिसमें ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। मोदी कैबिनेट ने देश में 75 नए मेडिकल खोले जाने को मंजूरी दी है। इस पर 24 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं, जल्द ही 15,700 नए डॉक्टरों की भी भर्ती होगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए यह बात कही।

जावड़ेकर ने कहा कि 24 हजार करोड़ के खर्च से यह मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे। इन मेडिकल कॉलेजों का 2021-22 तक निर्माण कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर मेडिकल कॉलेज नहीं उन जगहों को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा, सरकार ने गन्ना किसानों के लिए फैसला किया है। मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को तोहफा देते हुए 60 लाख मीट्रिक टन निर्यात पर सब्सिडी देने का ऐलान किया है। इसके लिए केंद्र सरकार ने 6 हजार 268 करोड़ रुपये के सब्सिडी को मंजूरी दी है। खास बात ये है कि ये सब्सिडी सीधे किसानों के खाते में जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement