1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित, सरकार नजर बनाई हुई है: राज्यसभा में हर्षवर्धन

विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित, सरकार नजर बनाई हुई है: राज्यसभा में हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इटली से आए पर्यटकों के कारण संक्रमण फैला है। पहले मुंबई, कोलकाता, दिल्ली समेत कुछ एयरपोर्टस पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, अब कुछ और एयरपोर्ट्स पर भी यह सुविधा उपलब्ध है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 11:32 IST
विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं, सरकार नजर बनाई हुई है: राज्यसभा में हर्षवर्धन- India TV Hindi
विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं, सरकार नजर बनाई हुई है: राज्यसभा में हर्षवर्धन

नई दिल्ली: राज्यसभा में कोरोना वायरस का मुद्दा उठा। कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने मुद्दा उठाया जिसपर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बयान दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के सभी मामलों की निगरानी की जारी है। देश में अबतक कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि हुई है। विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं और सभी मामलों पर सरकार नजर बनाई हुई है। इटली से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

डा. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के 29 मामले सामने आए हैं और केरल के 3 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली से एक मरीज पॉजिटिव पाया गया, जो इटली से आया था। ग्रुप ऑफ मिनिस्टर कोरोना वायरस पर नजर बनाया हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय भी नजर बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि 4 मार्च तक 6,11,176 यात्रियों की अलग-अलग जगह पर स्क्रीनिंग हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इटली से आए पर्यटकों के कारण संक्रमण फैला है। पहले मुंबई, कोलकाता, दिल्ली समेत कुछ एयरपोर्टस पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, अब कुछ और एयरपोर्ट्स पर भी यह सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि भारत में कोरोना को लेकर 17 जनवरी से तैयारी की जा रही थी।

उन्होंने यह भी बताया कि भारत मार्गदशन और अपडेट्स के लिए WHO के संपर्क में हैं और ईरान के तेहरान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत सरकार ईरान के संपर्क में है। N95 मास्क और अन्य उपकरणों के एक्सपोर्ट को नियंत्रित किया गया है। जांच के लिए 15 लैब बनाए गए हैं,19 और तैयार किए जा रहे हैं। एक कॉल सेंटर भी इसके लिए बनाया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X