ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, आला अधिकारियों के साथ मीटिंग जारी

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, आला अधिकारियों के साथ मीटिंग जारी

माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट को लेकर भी पीएम मोदी चर्चा कर सकते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट का नाम ओमीक्रॉन दिया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2021 11:33 IST
कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, आला अधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, आला अधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा

Highlights

  • कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन को लेकर वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग
  • माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट को लेकर भी पीएम मोदी चर्चा कर सकते हैं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आला अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर एक अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में देश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन को लेकर वह वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट को लेकर भी पीएम मोदी चर्चा कर सकते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट का नाम ओमीक्रॉन दिया है और वैरिएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में रखा है।  इस वैरिएंट को लेकर दुनिया भर में चिंता जताई जा रही है।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल आज पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार को ‘बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक प्रकार’ करार दिया है और ग्रीक वर्णमाला के तहत इसे ‘ओमीक्रॉन’ नाम दिया है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा शुक्रवार को की गई यह घोषणा पिछले कुछ महीनो में वायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण में पहली बार की गई है। इसी वर्ग में कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार को भी रखा गया था जिसका प्रसार दुनियाभर में हुआ था। 

देश में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के 8,318 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,45,63,749 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में 465 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,67,933 हो गई। 

elections-2022