1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पद्म भूषण पंडित राजन मिश्रा का कोविड-19 के चलते निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

पद्म भूषण पंडित राजन मिश्रा का कोविड-19 के चलते निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रख्यात हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्रा का रविवार को यहां एक अस्पताल में कोविड-19 समस्याओं के चलते निधन हो गया। उनके भतीजे ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2021 23:01 IST
पंडित राजन मिश्रा का कोविड-19 के चलते निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक- India TV Hindi
Image Source : ANI पंडित राजन मिश्रा का कोविड-19 के चलते निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नयी दिल्ली। प्रख्यात हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्रा का रविवार को यहां एक अस्पताल में कोविड-19 समस्याओं के चलते निधन हो गया। उनके भतीजे ने यह जानकारी दी। वह 70 वर्ष के थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिश्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मिश्रा के भतीजे अमित ने बताया कि मिश्रा को आज दोपहर पहली बार और शाम के समय दूसरी बार दिल का दौरा पड़ा। वह खयाल गायकी में अपने भाई साजन मिश्रा के साथ अग्रणी गायकों में शुमार थे।

अमित ने कहा, ''पंडित राजन मिश्रा जी का दिल्ली के सेंट स्टीफेन अस्पताल में शाम करीब साढ़े छह बजे निधन हो गया। उन्हें कोविड-19 होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था । 15-20 दिन पहले उन्होंने टीके की पहली खुराक ली थी। उन्हें दोपहर में पहली बार और फिर शाम करीब साढ़े पांच बजे दूसरी बार दिल का दौर पड़ा।'' मिश्रा पद्म भूषण से सम्मानित थे। दोनों भाई बनारस घराने से संबंध रखते हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में क्या बंद होगी रेल सेवा? रेल बोर्ड चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘शास्त्रीय गायन की दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले पंडित राजन मिश्र जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। बनारस घराने से जुड़े मिश्र जी का जाना कला और संगीत जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं।’’ पद्म भूषण से सम्मानित पंडित राजन मिश्र कोविड-19 से संक्रमित थे। उनका रविवार को राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह 70 वर्ष के थे।

जानें कोरोना के उपचार के लिए कितनी जरूरी है ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दवा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X